हिमाचल में हाय रे महंगाई: प्याज 50 और टमाटर के भाव हुए 65 रु किलो, अभी और बढ़ेंगे

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में हाय रे महंगाई: प्याज 50 और टमाटर के भाव हुए 65 रु किलो, अभी और बढ़ेंगे


शिमला:
बीते एक सप्ताह में हिमाचल प्रदेश में महंगाई काफी अधिक बढ़ गई है। प्याज-टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। सरसों तेल और गैस सिलिंडर के दाम ने पहले से ही रूला रखा है।

इस कारण बढ़ा रेट:

बता दें कि एक सप्ताह के भीतर प्याज में 20 रुपये की बढ़ोतरी के साथ ही दाम 50 रुपये और टमाटर में करीब 30 रुपये की बढ़ोतरी के साथ दाम 65 रुपये प्रतिकिलो पहुंच गए हैं। मैदानी इलाकों में मानसून में जोरदार बरसात के चलते प्याज की फसल खराब होने से रेट बढ़े हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल BJP का बड़ा एक्शन: चेतन बरागटा पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित

साथ ही पेट्रोल-डीजल के कीमतों में भी काफी इजाफा होने के कारण परिवहन खर्चा भी काफी अधिक बढ़ गया है। जिसका खामियाजा रोजमर्रा की चीजों के कीमतों को भुगतना पर रहा है।

विपक्ष के हाथ लगा मुद्दा:

खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि जमाखोरी और मुनाफाखोरी पर रोक लगाने के लिए जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। उपचुनाव के बीच बढ़ती महंगाई भी अब सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है। बैठे-बिठाए विपक्ष के हाथ बड़ा मुद्दा लग गया है।

ऊना में प्याज 50 और टमाटर 80 रुपये, जिला कांगड़ा में प्याज 50, टमाटर 65 रुपये किलो हैं। चंबा में प्याज 50, टमाटर 60, हमीरपुर में प्याज 50 और टमाटर 70 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: फतेहपुर में बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों को चोट पहुंचाएंगे राजन सुशांत: ऐसे बिगाड़ेंगे समीकरण..

मंडी में प्याज 55 और टमाटर 60 रुपये किलो हैं। जिला सोलन में प्याज 50 और टमाटर 60 रुपये प्रति किलो हैं। शिमला शहर और किन्नौर में प्याज 50, टमाटर 60 रुपये, बिलासपुर में प्याज 50 रुपये, टमाटर 50 रुपये किलो हैं।

जिला कुल्लू में भी प्याज के रेट 50 रुपये और टमाटर के 60 किलो तक पहुंच गए हैं। सिरमौर में प्याज 50 रुपये और टमाटर 60 रुपये प्रतिकिलो हैं।

Post a Comment

0 Comments