हिमाचल: फेरी वाले ने बाइक पर लगाया था चांद-सितारा, नीचे ज्वाला जी का नाम- पुलिस बुलाई गई

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: फेरी वाले ने बाइक पर लगाया था चांद-सितारा, नीचे ज्वाला जी का नाम- पुलिस बुलाई गई


कांगड़ा।
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के अंतर्गत आते ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की गुम्मर पंचायत में धर्म विशेष से ताल्लुक रखने वाले एक फेरी वाले से पुलिस द्वारा पूछताछ की गई। दरअसल, ज्वालामुखी क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे इस्लाम उत्प्रेरक गतिविधियों के खिलाफ स्थानीय हिन्दू संगठन कई बार आवाज उठा चुके हैं, इसके बावजूद भी इनके खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में फिर शर्मनाक हरकत: मां ने पुलिस को बताया- युवक ने मेरी बेटी को छेड़ा

इसी कड़ी में यहां गांव में फेरी लगाने वाले एक व्यक्ति ने अपनी यूपी नंबर की बाइक पर चांद व तारा जैसा स्टिकर लगाया हुआ था व 786 नंबर लिखा था। वहीं, इस स्टीकर के ठीक नीचे ज्वाली जी लिखा हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में जब स्थानीय लोगों को इस स्टीकर से आपत्ति हुई तो उन्होंने इस बात की जानकारी पंचायत प्रधान को दी, जिन्होंने यह बात पुलिस को बताई। 

फेरी वाले को स्टिकर के आपत्तिजनक होने की जानकारी नहीं थी

पंचायत प्रधान शिमला देवी द्वारा इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि यह स्टिकर आपत्तिजनक प्रतीत हो रहा था, जिस पर उन्‍होंने तुरंत स्थानीय ज्वालामुखी पुलिस को इस बारे में सूचित किया। जिस पर मौके पर पहुंचे ट्रैफिक इंचार्ज एएसआइ रंजीत परमार ने बाइक सवार से बाइक के कागज मांगे। बाइक सवार अपना लाइसेंस नहीं दिखा पाया तथा बाइक सवार स्टि‍कर लगाने की बात भी स्वीकार कर ली। 

यह भी पढ़ें: हिमाचली दंपत्ति ने धोखे से हड़प लिया बुजुर्ग महिला का घर: पेमेंट भी नहीं की और ढहा भी दिया

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में उक्त शख्स ने बताया कि वह उत्‍तर प्रदेश का रहने वाला है और उसे स्टिकर के आपत्तिजनक होने की जानकारी नहीं थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि यह स्टिकर कहीं आपत्तिजनक तो नहीं है। 

मामले की जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। हालांकि, यह स्टिकर धर्म विशेष से संबंधित है। इसे लोग पाकिस्‍तान के झंडा समझ बैठे थे, जिस पर पुलिस को सूच‍ित कर दिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ