राजधानी में चोरों ने किया हैरान: थाने से 100 मीटर दूर मॉल रोड ले जाने वाली लिफ्ट से उड़ाई केबल वायर

Ticker

6/recent/ticker-posts

राजधानी में चोरों ने किया हैरान: थाने से 100 मीटर दूर मॉल रोड ले जाने वाली लिफ्ट से उड़ाई केबल वायर


शिमला:
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट रोड से मॉल रोड जाने वाली लिफ्ट की केबल वायर चोरी हो गई है.

काफी महंगी बिकती है वायर:

बता दें कि चोरों ने नई और पुरानी दोनों लिफ्ट की केवल वायर चुरा ली है. एक लिफ्ट की 15 मीटर और दूसरी लिफ्ट से इससे भी ज्यादा लंबी केबल चोरी हुई है। इस केबल के अंदर कॉपर लगा होता है। 

यह काफी महंगी बिकती है। शहर के बीचों-बीच आई चोरी की यह घटना को लेकर शहर में खूब चर्चा रही।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के लिए राजा का गढ़ जीतना मुश्किल: टिकट न मिलने पर राजेंद्र ठाकुर का इस्तीफा, BJP के साथ..

चोरी की यह घटना सोमवार देर रात पेश आई। चोरी का खुलासा मंगलवार सुबह तब हुआ, जब लिफ्ट ने काम करना बंद कर दिया। इससे पर्यटकों व स्थानीय लोगों को परेशानी हुई। कार्ट रोड से मॉल रोड तक जाने के लिए अधिकतर पर्यटक इसी लिफ्ट का इस्तेमाल करते हैं।

100 मीटर दूरी पर है थाना:

बता दें कि मंगलवार सुबह लिफ्ट के नहीं चलने पर तकनीकी अधिकारी ने जब इसकी जांच की तो पता चला की लिफ्ट की कॉपर वायर ही चोरी हो गई है। इसे रिपेयर करने में काफी समय लगेगा। इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को भी दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें: CM जयराम से बंद कमरे में मिले अनिल शर्मा, भाजपा के पक्ष में प्रचार करेगा सुखराम परिवार!

घटनास्थल से सदर थाना महज 100 मीटर के फासले पर है। यह पहला मौका है जब यहां पर चोरी हुई है। रात को लिफ्ट दस बजे बंद होती है। दस बजे के बाद ही शातिरों ने चोरी की इस घटना को अंजाम दिया है। 

शिमला की एकमात्र सार्वजनिक लिफ्ट जहां से सबसे अधिक लोग मॉलरोड़ के लिए आते है। लिफ्ट बंद होने के कारण स्थानीय लोगों और पर्यटकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोगों को पता ही नहीं था कि लिफ्ट खराब है। सुबह जब वह पहुंचे तो लिफ्ट खराब थी। 11 बजे एक लिफ्ट को ठीक कर चलाया गया।

एक्शन में पुलिस:

लिफ्ट के सुपरवाइजर पृथ्वी चौहान ने मंगलवार को बताया कि चोर लिफ्ट की केबल को चुरा कर ले गए जिसके कारण इसमें तकनीकी खराबी आई थी। उन्होंने कहा ऐसा पहली बार हुआ है कि शातिर केबल को चुरा कर ले गए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल कांग्रेस के लिए अपने ही बनेंगे चुनौती: वीरभद्र के विरोधी को दिया टिकट, मंडी में भी...

तकनीकी अधिकारियों ने इस लिफ्ट को ठीक कर सुचारू कर दिया है। इस बीच पुलिस चोरों की तलाश कर रही है और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लिया गया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments