हिमाचल: ऑनरेरी कैप्टन की पत्नी ने लगाया फंदा- आखिरी ख़त भी हुआ बरामद, किया जाता था प्रताड़ित

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: ऑनरेरी कैप्टन की पत्नी ने लगाया फंदा- आखिरी ख़त भी हुआ बरामद, किया जाता था प्रताड़ित


मंडी।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पधर उपमंडल के द्रंग की पाली पंचायत के मसेरन गांव में सेना से रिटायर हो चुके ऑनरेरी कैप्टन की पत्नी द्वार फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि उक्त महिला ने अपने पति और उसके परिवार द्वारा की जा रही प्रताड़ना से तंग आकर यह संगीन कदम उठाया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मानसून के जाने के बाद आज साफ़ रहा मौसम, लेकिन अभी दो दिन होगी बारिश

वहीं, पुलिस ने मृतक महिला के भाई प्रकाश चंद की शिकायत पर मामला दर्ज कर जान गंवाने वाली महिला के पति, जेठ, जेठानी और ननद को हिरासत में ले लिया है। महिला के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें महिला ने अपने पति के परिवार पर आरोप लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि अब पुलिस नोट की हैंड रेटिंग का मिलान महिला की आसल हैंड राइटिंग का मिलान करने के बाद तफ्तीश को आगे बढ़ाएगी।

4-5 साल से गौशाल में रह रही थी, घर वाले कहते थे जादू-टोना

मृतक महिला की भाभी उर्मिला देवी ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि उसकी ननद के साथ उसके परिवार के लोगों के द्वारा सही व्यवहार नहीं किया जाता था। उसे घर से निकाल दिया गया था और वो पास की गौशाला में बीते 4-5 वर्षों से अपना जीवन यापन बड़ी कठिनाई में करने को मजबूर थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नवोदय विद्यालय के 35 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव, लोग बोले- और खोलो स्कूल!

उन्होंने कहा कि जब उनकी उससे बात हुई तो उसने बताया था कि कि उसके घर वाले उसे जादू टोना करने वाली कहकर दुत्कार देते थे। उर्मिला ने बताया कि मृतका ने उसे परिवार के लोगों के द्वारा जान के खतरे के बारे में भी कहा था।

महिला ने पहले भी दर्ज करवाई थी शिकायत 

वहीं, मामले को लेकर फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह आत्महत्या है या फिर हत्या का मामला है। महिला के शव का पोस्टमार्टम कर मायका पक्ष को सौंपा गया है। डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि मृतक महिला का शव पेड़ पर लटका पाया गया। 

यह भी पढ़ें: मंडी में अनिल शर्मा से प्रचार करवाना चाहती है BJP: पाले में लाने के लिए बातचीत जारी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़ द्रंग  के मसेरन गांव की पचास वर्षीय शीतला देवी का शव गौशाला के समीप पेड़ में लटका पाया गया। मृतक महिला ने बीते पांच अक्टूबर को ही पति और परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा प्रताड़ना को लेकर 498 का पर्चा पुलिस थाना में दिया था। इससे पहले मृतका पंचायत में भी घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवा चुकी थी, जिसकी जांच सीडीपीओ कुन्नू द्वारा की जा रही थी।

Post a Comment

0 Comments