हिमाचल में बढ़ते दामों के बीच प्याज खरीदने के नाम पर सब्जी विक्रेता से लाखों की ठगी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में बढ़ते दामों के बीच प्याज खरीदने के नाम पर सब्जी विक्रेता से लाखों की ठगी


हमीरपुरः
दिन प्रतिदिन बढ़ती मंहगाई ने मानों आम जन मानस की कमर ही तोड़ दी हो। फिर चाहे हम डिजल-पैट्रोल के दामों की बात करें या घर में इस्तेमाल होने वाले घरेलू गैस सिलेंडर, प्याज, टमाटर, सरसों के तेल सहित अन्य उत्पादों की। इस मंहगाई के बीच हमीरपुर जिले से सब्जी विक्रेता के साथ आढती द्वारा प्याज के नाम पर 1 लाख रूपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में फिर शर्मनाक हरकत: मां ने पुलिस को बताया- युवक ने मेरी बेटी को छेड़ा

जिसकी शिकायत दुकानदान ने पुलिस थाना में दी। मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित आढती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। पुलिस में दी शिकायत में पीड़ित दुकानदर समीर वर्मा निवासी वार्ड नंबर 09 सुजानपुर ने बताया कि उसकी बस स्टैंड में सब्जी की दुकान है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: फेरी वाले ने बाइक पर लगाया था चांद-सितारा, नीचे ज्वाला जी का नाम- पुलिस बुलाई गई

उसकी 22 जून 2021 को संदीप मीणा केयर ऑफ श्याम ट्रेडर्स आढ़ती रसीदपुरा सबजी मंजी जिला सीकर, राजस्थान के साथ 13 टन प्याज की डील 2 लाख 60 हजार रूपए में तय हुई थी। जिसके चलते 23 जून को उसने उक्त व्यक्ति द्वारा बताए गए खाते में 50 हजार रूपए एडवांस डाल दिए। 

इसके बाद आरोपित शख्स ने अगले दिन यानी 24 जून को दोबारा 50 हजार रूपए उसी खाते में डालने को कहा व 23 जून को गाड़ी भेजने की बात भी कही। जिस पर विश्वास कर समीर वर्मा ने दोबारा उसी खाते में 50 हजार रुपए डाल दिए। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः घर में अकेली थी किशोरी- अन्दर घुस आया पड़ोसी, शोर मचाने पर दबा दिया मुंह

इस दौरान जब दुकानदार ने आढ़ती को प्याज भेजने के बारे में कहा तो वह आनाकानी करने लगा और पैसों की मांग करने लगा। एसे में धोखाधड़ी की आशंका होने पर समीर वर्मा ने इसकी जानकारी पुलिस में दी। इस मामले की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सकलानी ने बताया कि मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ