विक्रमादित्‍य ने लगाए गंभीर आरोप: BJP पैसे-शराब बांट रही, महंगाई-बेरोजगारी पर भी घेरा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

विक्रमादित्‍य ने लगाए गंभीर आरोप: BJP पैसे-शराब बांट रही, महंगाई-बेरोजगारी पर भी घेरा


मंडीः
हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों की तारीख बहुत समीप है। ऐसे में सत्तासीन दल व विपक्षी दल अपनी-अपनी ओर से जनता को लुभाने का हर संभव प्रयास करने में जुट गए हैं। इस सब के बीच हॉट सीट बनके उभरी मंडी की लोकसभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा में है। इसका एक कारण यह भी है कि राज्य के मुख्यमंत्री खुद सराज क्षेत्र से आते हैं। ऐसे में उनके लिए इस सीट को जीतना एक तरह से भाजपा की प्रतिष्ठा की बात हो गई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: शख्स ने गलती से पी लिया जहर, 2 मेडिकल कॉलेजों में ले गए पर नहीं बचा

इस सब के बीच प्रदेश के पूर्व दिवंगत सीएम  वीरभद्र सिंह के पुत्र व शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मंडी में पत्रकारों से हुई बातचीत के दौरान भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम मुद्दा आधारित राजनीति पर चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि चुनाव का सबसे बड़ा मसला मंहगाई व बेरोजगारी है। 

महंगाई-बेरोजगारी पर खोल दी सरकार पर पोल 

उनका कहना है कि ये वही सरकार है जिसने मंहगाई के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की बात कही थी। आज सरसों का तेल 250, एसपीजी सिलेंडर 1100 रूपए व पेट्रोल 100 से ऊपर है। मंहगाई को लेकर भाजपा कोई जबाव नहीं दे पाई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में केवल 28000 लोगों को रोजगार मिला है। इतना ही नहीं जयराम सरकार ने 60000 करोड़ का ऋण भी लिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: महाकाली मंदिर के पीछे बच्चा गिराने की किट बेच रहे थे हकीम मियां, पकड़े गए

उनका कहना है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चुनाव में हर तरह का हथकंडा अपना रहे हैं और क्षेत्रवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। सीएम जयराम ने चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। इतना ही नहीं सरकार द्वारा एयरपोर्ट पर कुछ नहीं हुआ जिसे अब निजी हाथ में बेचने को तैयार है। राज्य को बीते चार साल में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं मिला है, जबकि चार साल में सड़कों के गड्ढे भी नहीं भरे गए। 

शिवधाम प्रोजेक्‍ट में भ्रष्टाचार हुआ

मंडी में शिवधाम प्रोजेक्‍ट में भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस सरकार के समय मुख्य सचिव व डीजीपी हिमाचल के रहे, लेकिन अब बाहरी हैं। टोपी के रंग के आधार पर बांटने का प्रयास हो रहा है। किसी नेता ने आज तक मंडी हमारी का नारा नहीं दिया। मंडी उनकी जो विकास करेंगे। भाजपा भ्रम फैलाने का प्रयास कर रही है कि प्रतिभा सिंह ने सांसद निधि का पूरा आवंटन नहीं किया। छह जिलों को रामभरोसे छोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: करवा चौथ के दिन उजड़ गया सुहाग, रास्ते में पड़ा मिला बंटू- थम चुकी थी सांसें

जयराम सरकार ने यदि चार साल में काम किया होता तो यूं दर-दर न भटकना पड़ता। सराज में 14 हेलीपैड बना दिए। सरकार दवाब की राजनीति कर रही है। कर्मचारियों को डराया धमकाया जा रहा है। सरकार कुछ माह की मेहमान है। भाजपा जितना मर्जी प्रयास कर ले, जनता सब जान चुकी है। भाजपा सेना की हितैषी होती तो विक्रम बत्रा की मां की सुध लेतीं। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने कभी क्षेत्रवाद का नारा नहीं दिया।          

यह भी पढ़ें: हिमाचल: रेफर करते ही 108 में हुई डिलीवरी, नाराज परिजन बोले- डॉक्टर ने बगैर जांच के भेजा

यदि भाजपा के पास धनबल है तो कांग्रेस के पास जनबल है। उनका कहना है कि भाजपा पैसे व शराब बांट रही है। जनता ने गूंगी बहरी सरकार के पर्दे खोलने का निर्णय कर लिया है। कोरोना पीड़ितों का सरकार ने कोई ध्यान नहीं किया। निजी बस आपरेटर, टैक्सी व होटल संचालक परेशान हैं। बागवानों व किसानों की हालत खराब है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ