HRTC बस का फेल हो गया ब्रेक: 50 यात्री थे सवार, ड्राइवर की सूझबूझ को कर रहा हर कोई सलाम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

HRTC बस का फेल हो गया ब्रेक: 50 यात्री थे सवार, ड्राइवर की सूझबूझ को कर रहा हर कोई सलाम


चंबा/कांगड़ा।
हिमाचल प्रदेश स्थित शाहपुर-सिहुंता-चंबा स्टेट हाइवे पर सिहुंता के पास आज एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। यहां अचानक से ब्रेक फेल होने के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस अनियंत्रित होकर धान के खेतों में जा पहुंची। बताया गया कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय बस में कुल 50 लोग सवार थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 300 फीट गहरी खाई में जा समाई 'नैनो', चाचा-भतीजा थे सवार- एक ही बच सका

इस हादसे में किसी को चोटें नहीं आई हैं। बताया गया कि चालक की सूझ बूझ से हादसा टल गया और बस में सवार 50 से अधिक यात्रियों की जान बच गई। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को द्रमन से पठानकोट वाया सिहुंता रूट पर चलने वाली परिवहन निगम की पठानकोट डिपो की बस निर्धारित समय पर सिहुंता बस स्टैंड से निकली। 

यह भी पढ़ें: सुखराम परिवार हाशिये पर: कभी CM बनते-बनते रह गए थे, अब दो पार्टियों के बीच पिस रही राजनीति

उसके बाद डाकघर सिहुंता के आगे गंतव्य की ओर प्रस्थान करते हू बस अनियंत्रित होना शुरू हो गई बस की ब्रेक ने काम करना छोड़ दिया, लेकिन बस चालक विक्रम सिंह करीब 100 मीटर तक बस को ले गया। ब्रेक फेल होने का किसी को आभास भी नहीं हुआ। 

बारिश से गीला हो गया था खेत, धंस गई बस 

सड़क के दाएं बाएं बस को रोकने के लिए नजर दौड़ाता रहा तथा मोड़ पर हर तरफ से सुरक्षित एक मकान व सफेदे के बड़े-बड़े पेड़ के बीच धान के खेतों में बस को सुरक्षित तरीके से उतार दिया। वहीं, ताजा बारिश होने के कारण बस के अगले पहिए खेतो में धंस गए तथा बस पूरी तरह नियंत्रित हो गई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल ब्रेकिंग: सड़क से नीचे जा गिरी कार- 2 की गई जान, 3 की हालत नाजुक

चालक की होशियारी से बड़ी अनहोनी होने से टल गई। स्कूल कॉलेज में छुट्टी होने का समय होने के कारण बस से 50 से भी अधिक यात्री मौजूद थे। इसमें अधिकांश विद्यार्थी थे। ड्राइवर ने समय रहते वस की ब्रेक को भांप लिया तथा बस को सुरक्षित बचा लिया। 

यह भी पढ़ें: CM जयराम ने बताया- अपना ही घर लूट रहे कांग्रेस नेता, पार्टी को भेजा जा रहा करोड़ों का फर्जी बिल

बस गिरने के बाद लोग वहां जमा हो गए तथा भगवान का शुक्रिया अदा करने के साथ ही चालक भी प्रशंसा भी की। बस के परिचालक अंकुश कुमार ने बताया कि सभी सवारियां व स्टाफ पूरी तरह सुरक्षित हैं तथा अपने उच्चाधिकारियों को इस बारे अवगत करवा दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ