हिमाचल में बड़ी लापरवाहीः महिला की मौत के तीन माह बाद दे दिया वैक्सीन की दूसरी डोज का प्रमाणपत्र

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में बड़ी लापरवाहीः महिला की मौत के तीन माह बाद दे दिया वैक्सीन की दूसरी डोज का प्रमाणपत्र


बिलासपुरः
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। इस बार विभाग की ओर से तीन महिने पहले जान गंवा देने वाली महिला को कोरोना की दूसरी डोज का प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया। मामला प्रदेश के बिलासपुर जिले के तहत पड़ते तलाई क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक और महिला के पास से पकड़ी नशे की बड़ी खेप बरामद, लाखों में है कीमत

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के तलाई के वार्ड नंबर 5 की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला बंतो देवी को 13 अगस्त को कोरोना की पहली डोज लगी थी। इस बीच तीन महीने पहले यानी सितंबर माह में उक्त महिला की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। 

महिला के बेटे के फोन पर आया मैसेज 

इस बीच बीते शुक्रवार को मृतक महिला के बेटे के फोन पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से मैसेज आता है कि उनकी मां यानी बंतो देवी को कोरोना की दूसरी डोज लग गई है और उन्हें ये डोज उन्हें लगाने वाले का नाम मंजु अंकित है।

सीएमओ बोले- दोषी के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 

इस मामले के बारे में सीएमओ बिलासपुर डॉक्टर प्रकाश दड़ोच ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले की जांच की जाएगी। इस संबंध में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

यह भी पढ़ें: हिमाचलः किराए का कमरा लेकर रहता था 19 साल का लड़का, फंदे से लटका मिला

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब स्वास्थ्य विभाग की ओर से मृतक महिला को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी किया गया है। इससे पहले भी कई बार विभाग की ओर से मृत लोगों के सर्टिफिकेट जारी किए गए हैं। हालांकि, इससे पहले भी इस संबंध में विभाग की ओर से सिस्टेमेटिक एरर का हवाला देकर पल्ला झाड़ने का प्रयास किया गया है।

Post a Comment

0 Comments