हिमाचलः बोतल से खेल रहा था बच्चा, गले में जा फंसा ढक्कन; डॉक्टर ने किया चमत्कार

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः बोतल से खेल रहा था बच्चा, गले में जा फंसा ढक्कन; डॉक्टर ने किया चमत्कार

चंबाः हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के रजेरा क्षेत्र में खेलते वक्त एक बच्चे ने गलती से गले में ढक्कन फंसा लिया। जिस वजह से उसका दम घुटने लगा। बच्चे की तबियत बिगड़ता देख परिजन उसे उपचार हेतु क्षेत्रीय अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां एक ईएनटी डॉक्टर ने अपने अनुभव से ढक्कन को बाहर निकाला और बच्चे को नया जीवनदान दिया।

बोतल से खेल रहा था बच्चा:

मिली जानकारी के मुताबिक बीते बुधवार को बच्चा बोतल के साथ खेल रहा था। इस बीच उसने बोतल मुंह में डाली हुई थी। इस दौरान बोतल का ढक्कन खुल गया और वह उसके गले में जा फंसा। बच्चे का दम घुटता देख परिजन उसे आनन-फानन में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेड व अस्पताल चंबा लेकर पहुंचे।

 यह भी पढ़ें: हिमाचल में शहीद हुए जवान का हुआ अंतिम संस्कार: 9 माह की बेटी को छोड़ गया पीछे

जहां एमरजेंसी कक्ष में ईएनटी विशेषज्ञ डॉ राकेश ठाकुर ने बिना कोई वक्त गंवाए व उपकरणों के अभाव में अपनी सूजबूझ के साथ बच्चे को ऑपरेट करना शुरू कर दिया। कुछ ही मिनटों में उन्होंने ढक्कन को बच्चे के गले से बाहर निकाल दिया। जिससे बच्चे की जान बच गई।   

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जिंदा बम लेकर थाने पहुंच गया शख्स, डिफ्यूज करने आई सेना की टीम; जानें पूरा मामला

वहीं, इस मामले पर जानकारी देते हुए डॉ. राकेश ठाकुर ने बताया कि अगर ढक्कन निकालने में थोड़ी सी देर हो जाती तो बच्चे की जान को खतरा हो सकता था। उन्होंने कहा कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बच्चे को 2 दिन के लिए शिशु वार्ड में ऑब्जर्वेशन के लिए रखा है, उसके बाद उसे छुट्टी दे दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments