हिमाचल में मिली हार पर मंथन: कैबिनेट के साथ-साथ संगठन में भी होगा बदलाव!

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में मिली हार पर मंथन: कैबिनेट के साथ-साथ संगठन में भी होगा बदलाव!


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में बीते माह संपन्न हुए उपचुनावों में सूबे के सत्तासें दल भारतीय जनता पार्टी को किस कदर हार का सामना करना पड़ा इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं। इस सब के बीच अब उपचुनावों में मिली हार पर भजप के नेताओं के बीच मंथन का दौर चल रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कैंसर अस्पताल में भर्ती महिला मरीज ने काट ली अपनी नसें, तड़प कर टूटा दम

बीते कल यानी कि गुरूवार को राजधानी शिमला में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन बीजेपी के के विस्तारित कोर ग्रुप की बैठक का आयोजन किया गया। 

वहीं, बुधवार को कोर ग्रुप की बैठक हुई थी। इन बैठकों के बाद बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा मीडिया से मुखातिब हुए और हार को लेकर अपनी तरह से वजहें गिनाईं। वहीं, इस दौरान संगठन या कैबिनेट में बदलाव किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला आलाकमान करेगा।

संगठन में होगा बदलाव

बैठक के भीतर हुई बातचीत को लेकर बीजेपी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सरकार और संगठन में बदलाव की बात उठी है। एक पद, एक व्यक्ति की बात सामने आई है। इतना ही नहीं एक गुट से जुड़े कार्यकर्ताओं के काम न होने की बातें भी हुई हैं। सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर भी कुछ प्रश्न दागे गए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: इस विभाग के कर्मचारियों पर सौगातों की बरसात: बोनस-इन्क्रीमेंट सब एक साथ

ये भी जानकारी मिली है कि कुछ उपाध्यक्ष और महामंत्री बदलने पर सहमति है। इससे साफ है कि सरकार में जिनके पास निगम-बोर्डों पद हासिल है और संगठन में भी पद है तो ऐसे में उन्हें किसी एक पद से भारमुक्त किया जा सकता है। 

भीतरघातियों की तैयार हो रही लिस्ट 

रणधीर शर्मा ने कहा कि कुछ स्थानों पर भीतरघात हुआ है। पार्टी भीतरघातियों की सूची तैयार कर रही है और जल्द ही उन पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अनुसानहीनता करने वाला वो चाहे संगठन के भीतर हो या सरकार में, सब पर कार्रवाई होगी। 

Post a Comment

0 Comments