हिमाचलः स्कूल ग्राउंड में खेलने जा रहे थे बच्चे, दूसरी मंजिल से आ गिरा स्लैब; कई जख्मी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः स्कूल ग्राउंड में खेलने जा रहे थे बच्चे, दूसरी मंजिल से आ गिरा स्लैब; कई जख्मी

सिरमौरः हिमाचल प्रदेश में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में दूसरी मंजिल की स्लैब गिरने की चपेट में आने से करीब आधा दर्जन बच्चों के घायल होने की सूचना मिली है। मामला सिरमौर जिले स्थित नाहन विधानसभा के तहत पड़ते बनेड़ी का बताया जा रहा है। 

बच्चों के ऊपर गिरा:

मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में लंच टाइम के समय बारवीं कक्षा के छात्र व छात्राएं मैदान की ओर जा रहे थे। इस बीच अचानक से दूसरी मंजिल के साथ जुड़े ग्राउंड के खेल मैदान का स्लैब गिर गया। जिस वजह से स्लैब से गुजर रहे बच्चे भी इसकी चपेट में आने से नीचे गिर गए। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में चिट्टा के साथ तस्कर अरेस्ट

जिन्हें स्कूल में मौजूद अध्यापकों व छात्रों ने मलबे से निकाला व निजी वाहन में डालकर उपचार हेतु मेडिकल कॉलेज नाहन पहुंचाया। घायलों की पहचान राहुल, सौरभ, निधि, प्राची तथा सिद्धार्थ के तौर पर हुई है। 

काफी पुराना था स्लैब:

इस हादसे में घायल छात्रा प्राची की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के घायल होने की सूचना पहले ही अस्पताल को दे दी गई थी। जिस पर अस्पताल प्रबंधन की ओर से बच्चों के इलाज हेतु आपातकालीन व्यवस्था के लिए टीम को मुस्तैद कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः दवा दुकान में चल रहा था नशीली ड्रग्स का कारोबार, भारी संख्या में टैबलेट्स बरामद

जानकारियों की मानें तो स्कूल का यह स्लैब काफी पुराना हो चुका था। जिसके संबंध में स्कूल प्रबंधन की तरफ से विभाग को इसकी मेंटेनेंस के लिए कई दफा कहा गया था। परंतु इसकी रिपेयरमेंट अभी तक नहीं हुई। जिसका खामियाजा बच्चों को चुकाना पड़ा।

Post a Comment

0 Comments