हिमाचली मूल के बाल कैदी ने बताया: बाल सुधार घर में 10 कैदियों का गिरोह ने 5 माह तक किया कुकर्म

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचली मूल के बाल कैदी ने बताया: बाल सुधार घर में 10 कैदियों का गिरोह ने 5 माह तक किया कुकर्म


लुधियाना।
हिमाचल प्रदेश से मूल निवासी किशोर ने पंजाब के लुधियाना जिले में बाल सुधार घर में अपने साथ हुए शरीरिक शोषण का खुलासा कर सभी को हैरान कर दिया है। पीड़ित किशोर द्वारा की गई शिकायत में बताया गया है कि उसके साथ एक बार नहीं, बल्कि 1 मई 2021 से 30 अक्टूबर तक यानि 5 माह तक कुकर्म होता आ रहा है। उसके द्वारा लिखित शिकायत बाल सुधार गृह के जेलर को दी गई थी और अब पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है।

पुलिस जांच में खुलासा, 10 कैदियों का गिरोह करता है कुकर्म

बतौर रिपोर्ट्स, बाल सुधार घर में कैदियों को एक साथ ही रखा जाता है। यहां पर 10 ऐसे युवकों का गिरोह है, जो शरीरिक तौर पर कमजोर युवकों से मारपीट भी करते हैं और उनके साथ कुकर्म भी करते हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया है कि मामले में सुधार घर के मुलाजिम भी मिले हुए हैं और उन्हें पता होने के बावजूद इस पर एक्शन नहीं लिया जाता है। जिस कारण यह कृत्य लगातार बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: लड़के ने स्टोल से बनाया फंदा और झूल गया, सिर्फ 19 साल थी उम्र

वहीं, इस मामला सामने आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने 10 दिन में दूसरी एफआईआर दर्ज की है। इस गंभीर मुद्दे पर जेल के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं, मगर जो जानकारियां सामने आ रही हैं, वह काफी हैरान और परेशान करने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल : NDA ट्रेनिंग में लगी चोट तो घर लौट आया, अब 26 साल का जतिन बना लेफ्टिनेंट

इस संबंध में जेल सुपरिंटेंडेंट अरुण अग्रवाल का कहना है कि हां जेल में कुछ बच्चों के साथ कुकर्म हुआ है और इसकी शिकायत पुलिस के पास की गई है और आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। हम अपने स्तर पर भी इसकी जांच कर रहे हैं। मगर फोन पर शेयर नहीं की जा सकती है, आप सोमवार को कार्यालय आएं और पूरी जानकारी सांझा की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments