हिमाचल में उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत: राशन डिपो में मिलेगा सस्ता सरसों तेल, जानें कितना

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत: राशन डिपो में मिलेगा सस्ता सरसों तेल, जानें कितना


शिमलाः
बढ़ती मंहगाई के दौर में हिमाचल प्रदेश में हुए उपचुनावों में मिली करारी हार के बाद अब प्रदेश सरकार द्वारा लगातार कई सारी चीजों के दामों में गिरावट की जा रही है। पहले डिजल-पैट्रोल, रिफाइंड व दालों के दामों में गिरवाट दर्ज की गई। वहीं, अब प्रदेश के राशनकार्ड उपभोक्ताओं को सरसों के तेल के दामों में 7 से 10 रूपए तक की छूट दिए जाने की संभावना जताई जा रही है।  

यह भी पढ़ें: 'वोट नहीं, श्रद्धांजलि चाहिए' सहानुभूति की वजह से कांग्रेस उपचुनाव जीती: CM जयराम

इस मामले के संबध में खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री राजेंद्र गर्ग ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि आयात कर कम होने पर तेल के दाम गिरेंगे। इतना ही नहीं दिसंबर महीने में दालें और भी सस्ती होंगी।

155 रुपए की कीमत पर मिलेगा सरसों तेल!

वहीं, खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दालों और रिफाइंड के दामों में गिरावट दर्ज हुई है। ऐसे में सरसों के तेल के दाम भी गिरेंगे। इतना ही नहीं विभाग की ओर तेल कंपनियों के लिए एक सप्ताह बाद टेंडर खोले जाने हैं। जिसके लिए विभाग की ओर से कंपनियों से निविदाएं मांग ली गई हैं। हालांकि, विभाग की ओर से ये टेंडर दिसंबर माह के लिए किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इन 25 हजार कर्मियों के बीच ख़ुशी की लहर: नीति बनाने का शुरू हुआ काम

बता दें कि वर्तमान में प्रदेश में करीब 19 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं। जिन्हें सब्सिडी के बाद 167 रुपए की पर सरसों तेल उपलब्ध करवाया जा रहा है। वहीं, अब केंद्र सरकार द्वारा आयात कर कम किए जाने पर खाद्य तेल उपभोक्ताओं को 155 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दिया जा सकता है। 

Post a Comment

0 Comments