हिमाचल : छुट्टियां खत्म होते ही कोरोना पहुंचा विद्यालय, पॉजिटिव निकले छात्र; 48 घंटे के लिए स्कूल बंद

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल : छुट्टियां खत्म होते ही कोरोना पहुंचा विद्यालय, पॉजिटिव निकले छात्र; 48 घंटे के लिए स्कूल बंद

शिमला डेस्क : हिमाचल प्रदेश में स्कूल खुलते ही छात्र कोरोना संक्रमित पाए जाने लगे हैं । दिवाली की छुट्टियों के बाद 18 छात्र-छात्राएं कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें सबसे अधिक मामला ऊना जिले से सामने आया है ।

सभी मामले सरकारी स्कूलों के :

बता दें कि दिवाली के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 130 नए मामले आए हैं । जिसमें स्कूली 18 छात्र हैं । दूसरे दिन यानी मंगलवार को सात विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव पाए गए। इनमें चार मामले कांगड़ा जिला से हैं, जबकि दो ऊना और एक मामला हमीरपुर जिला से सामने आया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: घोड़ी चढ़ने से पहले अर्थी चढ़ गया घर का जवान बेटा, अगले माह थी शादी

सभी मामले सरकारी स्कूलों के हैं। जिन स्कूलों में छात्र संक्रमित पाए गए हैं उसे अगले 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है। एक सप्ताह के फेस्टिवल ब्रेक के बाद सोमवार से स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू हुईं हैं।

इन स्कूलों में आए मामले :

जिन स्कूलों के विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव आए हैं उनमें हमीरपुर जिला का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुजानपुर, कांगड़ा जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बथाड़ा, बालाह, अप्पर लंबागांव, डाडासीबा, ऊना जिला के डंगोह और जोह स्कूल के छात्र कोरोना पाजिटिव आए हैं। वहीं, दूसरे दिन 63 फीसद विद्यार्थी स्कूल पहुंचे।

यह भी पढ़ें : हिमाचल : सड़क पर भीख मांगता था व्यक्ति, अचानक चली गई जान; खड़ी हुई नई मुसीबत

वहीं, प्रदेश में अभी तक कोरोना की वजह से 3768 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वस्थ्य होने की दर अधिक होने से प्रदेश में सक्रिय मामले कम होकर 1083 रह गए हैं। वहीं चंबा और लाहुल स्पीति को छोड़कर बाकी सभी जिलों से कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। सबसे अधिक केस जिला कांगड़ा में आए। यहां कुल 53 लोग संक्रमित पाए गए।

वहीं ऊना में 18, हमीरपुर में 15, शिमला में 14, मंडी व बिलासपुर में नौ-नौ, कुल्लू में पांच, लाहुल स्पीति व सोलन में तीन-तीन और सिरमौर में एक नया मामला आया है। प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव मामले कांगड़ा में 382, हमीरपुर में 224, ऊना में 124 और मंडी में 112 हैं।

Post a Comment

0 Comments