जनमंच : 12 साल से बिस्तर से नहीं उठा है बेटा, बुजुर्ग मां लेकर पहुंची फरियाद; मंत्री जी ने ....

Ticker

6/recent/ticker-posts

जनमंच : 12 साल से बिस्तर से नहीं उठा है बेटा, बुजुर्ग मां लेकर पहुंची फरियाद; मंत्री जी ने ....

मंडी :  हिमाचल प्रदेश में आज आयोजित जनमंच में सरकार के मंत्रियों ने जनहित में काफी फैसले जारी किए, इनमें कुछ चर्चा का विषय बना हुआ है। इसी कड़ी में आज मंडी जिला के धर्मपुर में आयोजित जनमंच में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने एक बुजुर्ग महिला के घर मेडिकल बनाने का आदेश जारी कर दिया।

12 साल से बिस्तर पर है:

बता दें कि जनमंच के दौरान धर्मपुर क्षेत्र के पिपली गांव की निवासी एक बुजुर्ग मां (फुलां देवी) अपने दिव्यांग बेटे की दास्तां लेकर वहां पहुंची थी। जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के समक्ष अपनी समस्या रखते हुए बुजुर्ग महिला ने कहा कि 12 वर्ष पहले उसका बेटा एक दुर्घटना का शिकार हो गया था, जिस कारण पिछले 12 वर्षों से वह बिस्तर से उठ नहीं पाया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल से शादी की रस्म में शामिल होने गया शख्स: ट्रैक्टर व कार की भिडंत, 3 की गई जान- 3 चोटिल

बेटा चलने-फिरने में पूरी तरह से असमर्थ है और बिस्तर पर ही उसकी सेवा करनी पड़ती है। न तो बेटे का आधार कार्ड बना है और न ही मेडिकल। जिस कारण पेंशन और सरकार की अन्य सुविधाओं का भी कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है।

घर जाकर टीम बनाएगी मेडिकल:

बुजुर्ग महिला की समस्या सुन मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि शत प्रतिशत दिव्यांग व्यक्ति को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ला पाना संभव नहीं है, इसलिए विभाग की टीम उसके घर पर जाकर ही मेडिकल, आधार कार्ड और अन्य जरूरी कागजात बनाएगी। मंत्री ने तत्काल प्रभाव से पेंशन सहित अन्य सुविधाएं प्राप्त कराने आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया।

जनमंच के माध्यम से उसकी फरियाद सुनने के लिए फुलां देवी ने सरकार का आभार जताया है। वहीं गांववासी भी पिपली देवी के साथ उसकी बात रखने यहां आए थे जिन्होंने भी सरकार का आभार जताया है।

यह भी पढ़ें: उपचुनाव में हार से सबक: कर्मचारियों को तोहफा देकर कमबैक करेगी BJP, ये है कर्जे भरा प्लान

वहीं उन्होंने जनमंच के दौरान आई 44 शिकायतों और मांगों को सुना और उनमें से 30 का मौके पर ही निपटारा कर दिया, बाकी समस्याओं व मांगों को भी जल्द पूरा करने का भरोसा दिलाया।

Post a Comment

0 Comments