हिमाचल : बरात में जा रही कार पलटी, उड़े परखच्चे; चार की मौके पर गई जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल : बरात में जा रही कार पलटी, उड़े परखच्चे; चार की मौके पर गई जान

किन्नौर : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले से सड़क दुर्घटना की बड़ी खबर सामने आई है। घटना किन्नौर जिले के सांगला-छितकुल संपर्क मार्ग पर रविवार शाम चार बजे राजाल पानंग के नजदीक पेश आई है। बारात में जा रही एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

चार की गई जान:

बता दें कि हादसे में चार लोगों की मौके पर मौत हो गई है। एक अन्य घायल हो गया है। उसे उपचार के लिए सांगला अस्पताल लाया गया है। कार में सवार पांच लोग बरात में रोघी से बटसेरी की ओर जा रहे थे।

पुलिस थाना सांगला से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को रोघी से बटसेरी बरात में जा रही कार (एचपी 25ए-4725) सांगला-छितकुल संपर्क सड़क पर राजाल पानंग के पास अनियंत्रित होकर 300 मीटर नीचे बटसेरी संपर्क मार्ग पर जा गिरी। 

सूचना मिलते ही पुलिस थाना सांगला से एएसआई विजय शर्मा की अगुवाई में आरक्षी मोहित, सुरजीत, मनमीत और अभय की टीम घटनास्थल पर पहुंची। बटसेरी गांव के ग्रामीणों के सहयोग से चारों शव निकाले गए। 

इन लोगों की गई जान:

घायल को बरातियों और बटसेरी गांव के ग्रामीणों की मदद से घटनास्थल से तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां से रामपुर के खनेरी अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं, चारों शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शवगृह में रखे गए हैं। 

हादसे में वाहन चालक रमेश कुमार (42), गांव रोघी, तहसील कल्पा, किन्नौर घायल हुआ है। अजय कुमार (40), किशोरी लाल (48) निवासी रूनंग, मदन लाल (48), गांव किल्बा और जिया लाल निवासी रोघी की मौत हो गई है।

बीएमओ सांगला डॉ. वेंकट नेगी ने कहा कि घायल व्यक्ति की हालत खतरे से बाहर है। एसपी किन्नौर अशोक रत्न ने कहा कि हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। पुलिस छानबीन में जुटी है। एसडीएम कल्पा भावानगर मनमोहन सिंह ने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रशासन की ओर से 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत जारी की गई है।

Post a Comment

0 Comments