हिमाचल: इंस्टाग्राम वाले दोस्त ने कहा- आईफोन लेना है अपनी मां के गहने दे दो, किशोरी ने दे दिए, अब...

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: इंस्टाग्राम वाले दोस्त ने कहा- आईफोन लेना है अपनी मां के गहने दे दो, किशोरी ने दे दिए, अब...


मंडी।
हमारे समाज में सोशल मीडिया का कल्चर बढ़ने के साथ ही साथ इससे जुड़े अपराधों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के मंडी जिले से रिपोर्ट किया गया है। यहां स्थित बल्ह उपमंडल के भयारटा की रहने वाली एक नाबालिग लड़की को सोशल मीडिया पर बने उसके एक दोस्त ने बड़े ही अजब तरीके से चूना लगा दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के सीमावर्ती क्षेत्र सील, पुलिस अलर्ट: पठानकोट के सैन्य क्षेत्र में बाइक सवारों ने किया ग्रेनेड हमला

आरोपी लड़के ने किशोरी को अपनी बातों में कुछ इस कदर फंसा लिया कि उसने अपनी मां के गहने चुराकर उसके हवाले कर दिए। उक्त लड़की को इस ठगी का एहसास उस वक्त हुआ जब गहने मिलने के बाद युवक (दोस्त) ने अपना इंस्टाग्राम एकाउंट बंद कर दिया। अब लड़की के घरवालों ने इस मामले के संबंध में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। गायब हुए गहनों की कीमत 40 हजार रुपए के करीब बताई जा रही है। 

लड़की ने खुद बताया किस तरह से लड़के ने फंसाया 

पुलिस के पास दी गई शिकायत में लड़की ने बताया कि उसके पास अपना कोई मोबाइल फोन नहीं है व अपनी मां के फोन को चलाती है। फोन पर इंस्टाग्राम डाउनलोड किया हुआ है। डेढ़ माह पहले इंस्टाग्राम पर ही हितेश नाम की फालो रिक्वेस्ट आई, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। 

यह भी पढ़ें: HRTC बस और बाइक के बीच हुई टक्कर: हेलमेट के हुए दो टुकड़े- चालक का दुखद निधन

इसके बाद वे दोनों बातचीत करने लगे और उसने अपने घर की बातें उसे बताईं। उसने (दोस्त) भी उसे बताया कि यह जवाहर पार्क सुंदरनगर का रहने वाला है तथा इसके माता-पिता व बहन कनाडा में रहते हैं। उसे (दोस्त) आइफोन लेना है और वह गहने दे दे। वह गहने वापस कर देगा और किसी को पता नहीं चलेगा। जब नाबालिग की मां एक शादी से लौटी और अपने गहने उतार कर रखे तो उसने कान की बालियां जिनकी कीमत 40 हजार रुपए है का जोड़ा उठा लिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: भाई का सेहरा सजा रही थी महिला, खुद का सुहाग उजड़ा- दो बच्चों को छोड़ गया ट्रक चालक

बताया गया कि 16 नवंबर को स्कूल के बाहर युवक हितेश को बालियां देकर लौट आई। इसके बाद हितेश ने अपना इंस्टाग्राम एकाउंट बंद कर दिया। वहीं, पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जांच आरंभ कर दी है। थाना प्रभारी कमलेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई तेज कर दी है।

Post a Comment

0 Comments