हिमाचलः 5 माह पहले पेड़ से गिरकर हुआ अपाहिज हुआ था 15 वर्षीय बेटा, गरीब पिता ने मांगी मदद

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः 5 माह पहले पेड़ से गिरकर हुआ अपाहिज हुआ था 15 वर्षीय बेटा, गरीब पिता ने मांगी मदद


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में एक पिता ने अपने 15 वर्षीय अपाहिज बेटे के इलाज के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से मदद की गुहार लगाई है। इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल की बेटी ने कई सुंदरियों को पछाड़ा: जीता मिसेज इंडिया प्राइड का खिताब- शुभकामनाएं

बता दें कि कांगडा जिले के नूरपुर उपमंडल के तहत पड़ती पंचायत लोहार पुरा के गांव नीरा में एक 15 वर्षीय आदित्य 5 महीने पहले पेड़ से नीचे गिर गया था। इस घटना में बच्चे की स्पाइनल कार्ड फ्रैक्चर होने के कारण युवक अपाहिज हो गया। इतनी कम उम्र में ही वे अपना जीवन बैड पर व्यतीत करने के लिए मजबूर हो गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के स्कूलों में इस साल भी नहीं लगेंगी प्री-नर्सरी और नर्सरी के बच्चों की कक्षाएं, पढ़ें डीटेल

अपने बेटे के लिए मदद की गुहार लगाते हुए पिता रोशन लाल ने वीडियो के माध्यम से बताया कि उनका परिवार इतना समर्थ नहीं है कि वह बेटे का इलाज करवा सके। उनका परिवार गरीब परिवार से संबंध रखता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे अबतक अपने बेटे के इलाज के लिए 15 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं, लेकिन अब वे बेटे का इलाज कराने में असमर्थ हैं। 

टांगों के निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया है 

उन्होंने कहा कि 15 वर्षीय आदित्य की टांगों के निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया है। जिस वजह से वह बेड पर वैसे का वैसा ही पड़ा हुआ है। इस मामले के संबंध में पंचायत प्रधान कृष्ण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वो अपने स्तर पर भी बच्चे की मदद करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सरकार से भी मदद की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल : स्कूटी सवार महिला को उड़ाते हुए भागी बस, हेलमेट से भी रिसता रहा खून;

उनका कहना है कि अगर बच्चे के इलाज के लिए कोई विशेषज्ञ मिल जाए तो इससे बेहतर ओर कुछ नहीं हो सकता। इतना ही नहीं पंचायत प्रधान ने बताया कि वो व्यक्तिगत तौर पर परिवार की पूरी स्थिति का आंकलन कर चुके हैं। इसके बाद ही इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि मदद से ही आदित्य का इलाज हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: कंगना ने भारत को बता दिया 'जिहादी देश', कानून वापसी पर बोलीं- दुखद, शर्मनाक और सरासर गलत!

आप सभी भी आदित्य की मदद कर सकते हैं। इसके लिए आपसे जितना बन सकता है आप उतने पैसे नीचे दिए गए अकांट नंबर पर भेज सकते हैं। आपकी इस छोटी सी मदद से आदित्य एक बार फिर अपने पैरों पर चल सकता है। 

आदित्य की अकाउंट डिटेल्स – 

Account holder name : Roshan singh 

Account Number : 87981700007027 

Ifsc code : PUNB0HPGB04  

Name of bank : Himachal Pradesh gramin bank

Post a Comment

0 Comments