उपचुनाव के बाद जयराम सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज, लिए जाएंगे ये फैसले; पढ़ें रिपोर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

उपचुनाव के बाद जयराम सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज, लिए जाएंगे ये फैसले; पढ़ें रिपोर्ट

शिमला : उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार के कैबिनेट की पहली बैठक आज सोमवार को होने जा रही है। प्रदेश की जनता ने जो चेतावनी सत्तारूढ़ दल भाजपा को दी है। उसे मद्देनजर रखते हुए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। 

स्कूल खोलने को लेकर होंगे निर्णय:

राजधानी शिमला स्तिथ राज्य सचिवालय में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक का आयोजन किया जाना है। इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए कई अहम फैसलें लिए जा सकते हैं। 

सरकार द्वारा प्रदेश में बंदिशें लगाई जा सकती है। साथ ही इस बात पर भी चर्ची की जाएगी कि विद्यार्थियों को नियमित तौर पर स्कूल व कॉलेजों में बुलाया जाएगा या नहीं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल : गर्भ छिपाने के लिए कलयुगी मां ने शौचालय में फेंका बच्चे का भ्रूण, सफाई कर्मी को मिला

बता दें कि दिवाली की छुट्टियों के बाद कल से 8वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुलने हैं। इस सब के बीच कल होने वाली कैबिनेट में शिक्षा विभाग बैठक को स्कूलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों से अवगत करवाएगा। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार आगामी फैसला लेगी।

शिक्षा विभाग रखेगी ये प्रस्ताव:

वहीं, शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मानें तो कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में दिवाली की छुट्टियां काफी कारगर साबित हुई हैं। बैठक में शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों को  8वीं से 12वीं तक खुले रखने को लेकर प्रस्ताव दिया गया है। कैबिनेट में स्मार्ट स्कूल वर्दी का टेंडर अवार्ड करने का फैसला भी होगा।  

यह भी पढ़ें: हिमाचल : घर लौट रहे शराबियों के बीच हुई लड़ाई, एक ने दुसरे को सड़क से नीचे खाई में फेंका

विभाग की ओर से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले तीसरी व पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों को 11 और 12 नवंबर को स्कूलों में बुलाने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। वहीं, प्रदेश में उपचुनावों व त्योहारों के चलते लोग कोरोना को लेकर काफी लापरवाह हुए हैं। 

जिसके कारण सरकार कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने व मास्क पहनने के साथ ही सोशल डीस्टेंसिंग बनाए रखने को लेकर सख्ती कर सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ