हिमाचल: बढ़ती ठंड के बीच अब बारिश देगी दस्तक, इन 5 जिलों में बढ़ेगी मुश्किल- जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: बढ़ती ठंड के बीच अब बारिश देगी दस्तक, इन 5 जिलों में बढ़ेगी मुश्किल- जानें डीटेल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में ठंड का मौसम वक्त बीतने के साथ ही साथ चरम पर पहुंचता जा रहा है। इस सब के बीच सूबे में ठंड के कारण बढती ठिठुरन के बीच अब सूबे में एक बार फिर से बारिश दस्तक देने जा रही है। राजधानी शिमला में स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी की गई ताजा अपडेट के अनुसार नए माह दिसंबर की शरुआत सूबे के 5 जिलों में बारिश के साथ होने के अनुमान है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल की दिव्यांग बेटी चंडीगढ़ में खा रही ठोकरें: पुनर्वास केंद्र से निकाला, मदद को आगे आएं

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पहली दिसंबर को सूबे के जनजातीय जिले लाहुल स्पीति और किन्नौर, इसके अलावा चंबा, मंडी व कुल्लू के उपरी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 

हालांकि, इस दिन सूबे के बाकी जिलों में मौसम साफ़ बना रहेगा, लेकिन उपरी इलाकों में बारिश और बर्फ़बारी होने से निचले क्षेत्रों में भी ठंड में इजाफा होगा। इस वजह से आम जनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पति ने जहर खाकर दी थी जान अब पत्नी भी स्वर्ग सिधारी, लिख गया था सुसाइड नोट

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से हिमाचल के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इस दौरान बीते कल सबसे अधिक ऊना का अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। 

इसी तरह सबसे कम न्यूनतम तापमान केलांग का -3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बता दें कि हिमाचल में नवंबर माह अब तक सामान्य से 94 फीसदी कम बारिश हुई है। सामान्य बारिश 17.8 मिलीलीटर है और 1.1 मिलीलीटर बारिश हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ