हिमाचल की बेटी का हरियाणा में हुआ विवाह: पत्नी को काला रंग होने का ताना व 10 लाख की FD की मांग

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल की बेटी का हरियाणा में हुआ विवाह: पत्नी को काला रंग होने का ताना व 10 लाख की FD की मांग


सिरमौर।
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिले के सैनवाला-मुबारिकपुर की रहने वाली बेटी अलका शर्मा का विवाह हरियाणा के अंबाला के रहने वाले अनूप भारद्वाज के साथ 30 अक्तूबर 2020 को हुआ था। 

वहीं, अभी विवाह हुए साल भर का समय कुछ ही पहले पूरा हुआ था कि अलका ने अपने पति के खिलाफ आईपीसी की धारा-498ए के तहत दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवा दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कृषि विभाग में कार्यरत 51 वर्षीय शख्स ने निगला जहर- तबियत बिगड़ी, टूटा दम

शिकायत देने वाली अलका ने बताया कि शादी के बाद तीन महीने तक सब कुछ ठीकठाक रहा। इसके बाद छोटी-छोटी बातों को लेकर मानसिक प्रताड़ना शुरू हो गई। बच्चा न होने तक मायके रहने का दबाव बनाया जाने लगा। अलका के मुताबिक़ सास के नाम पर 10 लाख की एफडी करवाने की भी मांग होती रही। इसी बीच पति घर पर ज्यादा काम करवा के तंग करने लगा।

तू इस कारण भी पसंद नहीं है, क्योंकि तेरा रंग काला 

बकौल अलका, उसका पति यह भी कहता था कि तू इस कारण भी पसंद नहीं है, क्योंकि तेरा रंग काला है। ससुराल से तंग आकर वो 20 फरवरी 2021 को मायके आ गई। जब कोई समझौता नहीं हुआ तो महिला थाना नाहन में घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद थाने बुलाकर आमने-सामने बिठाकर दोनों की काउंसलिंग भी की गई, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः दिव्‍यांग व्‍यक्ति ने पंचायत से RTI के तहत जानकारी मांगी तो पीट दिया, महिला प्रधान पर FIR

बताया गया कि सबके सामने वो ससुराल ले जाने की बात मान जाता था, लेकिन अकेले में कहता था कि कोर्ट से नहीं डरता, केस चलने दो। कोर्ट में भी पेशी के दौरान नहीं आता था। पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है, तफ्तीश जारी है।

Post a Comment

0 Comments