HRTC बस का फेल हुआ ब्रेक: एक तरफ खाई-दूसरी ओर दीवार, ड्राइवर ने सबको बचा लिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

HRTC बस का फेल हुआ ब्रेक: एक तरफ खाई-दूसरी ओर दीवार, ड्राइवर ने सबको बचा लिया


मंडी।
हिमाचल प्रदेश में जारी सड़क हादसों के दौर के बीच सूबे के मंडी जिले के अंतर्गत आते सीएम जयराम ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र सराज में आज रविवार को एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। बतौर रिपोर्ट्स, यहां स्थित लंबाथाच में हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की एक बस खाई में गिरने से बाल बाल बच गई। 

100 मीटर गहरी खाई में समा जाती बस 

बताया गया कि जिस वक्त यह हादसा पेश आया, उस समय बस में कुल 13 लोग सवार थे। मिली जानकारी के अनुसार अगर बस चालक ने अपनी सूझ बूझ का इस्तेमाल ना किया होता तो बस 100 मीटर गहरी खाई में समा गई होती। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल : 29 वर्षीय बैंक मैनेजर की चली गई जान- अगले महीने ही होनी थी शादी

बता दें कि यह हादसा उस वक्त पेश आया, जब बस शिकावरी मंडी जंजैहली बस जंजैहली से मंडी की तरफ जा रही थी। इस बीच जब बस बस जंजैहली से नौ किलोमीटर दूर जैसे ही लंबाथाच की उतराई से होते हुए बाजार से होकर गुजर रही थी तो गाड़ी की ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के युवाओं को खाता नशा: मलाणा का 20 वर्षीय युवक 1.104 किलो चरस के साथ अरेस्ट

ऐसा होता देख बस ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए वाहन को बाहरी ओर न ले जाते हुए सड़क के बाईं ओर मोड़कर किनारे पर बने एक घर से भिड़ा दिया। बताया जा रहा है कि इस टक्कर की वजह से बस में बैठे लोगों को मामूली चोटें जरूर आई हैं, लेकिन उनकी जान सही सलामत है। 

बस में सवार लोगों ने बताई यह बात 

बस में सवार लोगों द्वारा इस हादसे के संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि चालक ने सूझबूझ और साहस दिखाते हुए बड़े हादसे को टाल दिया। सवारियों द्वारा बताया गया कि चालक ब्रेक लगाते हुए उतराई से बस को आराम से चला रहा था। तीखे मोड़ होने के कारण चालक ने ब्रेक लगाने का प्रयास किया, लेकिन सड़क पर टारिंग की बजाय टाइलें लगी होने के कारण ब्रेक नहीं लगी और बस स्किड कर गई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल ब्रेकिंग: टेंडम फ्लाइट के दौरान पैराग्‍लाइडर से गिरकर युवक की चली गई जान

बस में सवार और आसपास मौजूद लोगों का कहना है टाइलों पर रात की ओस जमी हुई थी, इस कारण ब्रेक नहीं लगी। वहीं, बस ड्राइवर जीवा लाल ने इस बारे में कहा कि बस सड़क पर टाइलें लगी होने के कारण स्किड हुई। अब मकान मालिक ने चालक को टूटे हुए हिस्‍से की मरम्‍मत करने का फरमान सुनाया है। 

Post a Comment

0 Comments