HRTC की बस बनी मालगाड़ी: खड़े होकर सफ़र कर रहे यात्री, ढोए जा रहे हैं आलू

Ticker

6/recent/ticker-posts

HRTC की बस बनी मालगाड़ी: खड़े होकर सफ़र कर रहे यात्री, ढोए जा रहे हैं आलू


चंबा।
हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें चाली तो लोगों की यात्रा के लिए जाती हैं, लेकिन इन दिनों कुछ व्यापारियों द्वारा इन बसों का इस्तेमाल मालगाड़ी के तौर पर किया जा रहा है। मामला चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी से सामने आया है। जहां इन दिनों यात्रियों को खड़े-खड़े सफ़र कराया जा रहा है। जबकि बसों की सीट पर आलू की बोरियां विराजमान हो रखी हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जिप. सदस्य कविता की मौत मामले में नया ट्विस्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये हुए खुलासे..!

बतौर रिपोर्ट्स, इन बसों में किलाड़-हिलूटवान रूट पर सुबह के समय व्यापारियों द्वारा बस में निर्धारित वजन से ज्यादा आलू ढोए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि व्यापारी निजी वाहनों का किराया बचाने के चक्कर में एचआरटीसी की बसों में आलू की बोरियां किलाड़ पहुंचा रहे हैं। वहीं, एचआरटीसी प्रबंधक इस पूरे मसले पर कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

60-70 सवारियों के बावजूद हो रही आलू की ढुलाई 

व्यापारियों द्वारा मुनाफे के चक्कर में नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। बीते सोमवार को हिलूटवान से किलाड़ रूप पर चलने वाली बस में व्यापारियों द्वारा बस की सीटों पर भी आलू की बोरियां रखी हुई थीं। इस कारण यात्रियों का सफर करने में काफी परेशानी पेश आ रही है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के ट्रस्ट का क्लोन चेक देकर 2.4 करोड़ हडपने चले थे 9 शातिर, पकड़े गए

यात्रियों को खड़े-खड़े सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उक्त रूट पर चलने वाली एचआरटीसी बस को इन दिनों व्यापारियों ने माल वाहन की जगह एचआरटीसी बस को ही बना डाला हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि हिलूटवान-किलाड़ रूट पर वाली बस में हर दिन लगभग 60 से 70 सवारियां होती हैं लेकिन उसके बावजूद भी आलू की बोरियां ढोई जा रही हैं। 

Post a Comment

0 Comments