HRTC के एमडी बस में सवार: वेश बदलकर कर रहे सफ़र, कंडक्टर को दी शाबाशी- हो रही तारीफ

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

HRTC के एमडी बस में सवार: वेश बदलकर कर रहे सफ़र, कंडक्टर को दी शाबाशी- हो रही तारीफ


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम की बसों का निरीक्षण करने व उनमें बरती जा रही अनियमित्ताओं को दूर करने के लिए HRTC के प्रबंध निदेशक ने नया तरीका खोज निकाला है। आजकल वे खुद मास्क लगाकर बसों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। निरीक्षण के दौरान वे चालक व परिचालक को उनके कार्य व व्यवहार को लेकर प्रोत्साहित करने के साथ-साथ सवारियों से बस संबंधित सुविधा का पूरा बयौरा भी ले रहे हैं। 

स्टाफ के व्यवहार व सुविधा की ली जानकारी-

इसी कड़ी में बीते कल यानी शुक्रवार को प्रबंध निदेशक संदीप कुमार सोलन जिले स्थित कालका-शिमला फोरलेन पर सवारी बन कर बस में चढ़ गए। इस दौरान उन्होंने परिचालक से जवाली तक की टिकट मांगी और टिकट के बदले 20 रुपए अदा किए, जिस पर परिचालक ने उन्हें दो रुपए वापस किए। इस बीच उन्होंने बस में सवार लोगों से निगम की बसों की सुविधा व स्टाफ के व्यवहार को लेकर जानकारी भी ली।

यह भी पढ़ें: 50 फीसद बजट कर्मचारियों पर ही खर्च करेगी जयराम सरकार: कितने सहमत आप?

परिचालक रमन को दिया गिफ्ट-

वहीं, इस मामले पर बैजनाथ से शिमला रुट पर चल रही बस के परिचालक रमन कुमार ने बताया कि उन्हें इस बात का बिलकुल अंदाजा नहीं था कि बस में एमडी बैठे हैं। जब उनसे टिकटें दिखाने को कहा गया तो सोचा कि सामने वाला शख्स फ्लाइंग इंस्पेक्टर है। इतना ही नहीं रमन ने बताया कि उनके व्यवहार को देखते हुए एमडी ने उनके साथ सेल्फी भी ली और निगम व अपनी ओर से गिफ्ट भी दिया इससे उनका हौंसला बढ़ा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल जॉब: NHPC में नौकरी का सुनहरा मौका, इंटरव्यू के जरिए होगा सलेक्शन

जानें क्या बोले HRTC के प्रबंध निदेशक-

इस मामले के संबंध में जानकारी देते हुए हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने बताया कि वह अबतक पूरे प्रदेश में इसी तरह करीबन 30 बसों का निरीक्षण कर चुके हैं। इस दौरान एक दो परिचालकों को छोड़कर सभी के व्यवहार ठीक पाए गए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सवारियों को सुविधा देने के लिए उनका ये निरीक्षण जारी रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ