हिमाचल में कश्मीरी छात्र ने लगाया था 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा: देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में कश्मीरी छात्र ने लगाया था 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा: देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज


सोलन।
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले स्थित  एक निजी विश्वविद्यालय में अध्ययनरत कश्मीरी छात्र के खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज किया गया है। बतौर रिपोर्ट्स, आरोपित छात्र ने 24 अक्तूबर को भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दिन पाकिस्तान की जीत पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए, भारत के खिलाफ नारेबाजी की थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बुलेट पर ट्रिपलिंग करना पड़ा महंगा- एक ने तोड़ा दम, दो चोटिल; एक गंभीर

इतना ही नहीं उक्त युवक पर इस दौरान जोश ही जोश में भारतीय सेना के खिलाफ अभद्र टिपण्णी करने का आरोप लगा है। इसके अलावा उक्त युवक ने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस संबंध में पोस्ट डाले थे। ऐसे में पुलिस ने युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें: विक्रमादित्य सिंह उत्साहित हैं और जरूरत से ज्यादा बोल रहे हैं: CM जयराम ठाकुर

एसपी वीरेंद्र शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी का मोबाइल फोन सीज कर फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि धर्म जागरण समन्वय संगठन द्वारा पुलसी के पास इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी। 

मामले से जुड़े अन्य छात्रों को भी तुरंत गिरफ्तार किए जाएं 

संगठन के सोलन विभाग के संयोजक वीरेंद्र सहगल ने इस बारे में कहा कि आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि आरोपी युवक का नाम वसीम मुश्ताक है, जिसके खिलाफ 11 नवंबर को पुलिस ने मामला दर्ज किया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: घर से बिना बताए कहीं चली गई 13 साल की लड़की, बाहरी राज्य के युवक पर आरोप

संगठन संयोजक द्वारा कहा गया कि इस मामले से जुड़े अन्य छात्रों को भी तुरंत गिरफ्तार कर काई कार्रवाई की जाए। सहगल ने कहा कि देश में रहकर देश और सेना को गाली देना एक अपराध है, जिसकी कड़ी सजा मिलनी चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments