जेपी नड्डा से मिले महेंद्र सिंह और मारकंडा: CM जयराम भी जल्द निकलेंगे दिल्ली, PM की है विशेष नजर

Ticker

6/recent/ticker-posts

जेपी नड्डा से मिले महेंद्र सिंह और मारकंडा: CM जयराम भी जल्द निकलेंगे दिल्ली, PM की है विशेष नजर

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में मिली बड़ी हार के बाद भाजपा में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हो गई है। केंद्रीय आलाकमान के तरफ से दो बड़े मंत्रियों को दिल्ली तलब किया गया है। 

आलाकमान को सौंपा रिपोर्ट:

आलाकामन ने महेंद्र सिंह ठाकुर और रामलाल मारकंडा को दिल्ली तलब किया है। महेंद्र सिंह ठाकुर सरकार में नंबर दो का कद रखते हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि नंबर दो के दिल्ली दौरे के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए निकल सकते हैं। 

महेंद्र सिंह ठाकुर और रामलाल मारकंडा की आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक हुई। दोनों नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्र का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। हार के कारणों पर चर्चा हुई। विशेष बातें अभी तक सामने नहीं आईं हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जमीन दान करने वालों को मिलेगी आसानी से नौकरी, आठ हजार पदों के लिए भर्ती पॉलिसी बदली

महेंद्र सिंह मंडी जिले चुनाव प्रभारी थे। वहीं, रामलाल मारकंडा के ऊपर लाहुल क्षेत्र का जिम्मा था। मंडी सीट पर भी भाजपा कई हलकों में पिछड़ गई। वहीं, लाहुल से भी पार्टी को लीड नहीं मिली है।

समीक्षा बैठक की तैयारी:

बैठक में दोनों नेताओं को सिर्फ रिपोर्ट कार्ड पेश करना था। जिसके आधार पर पार्टी आगे का निर्णय करेगी। वहीं, आगामी 22 नवंबर को बीजेपी की होने वाली समीक्षा बैठक की पूर्व तैयारी के तौर पर इस बैठक को देखा जा रहा है।

वहीं, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आगामी समीक्षा बैठक में पार्टी कोई चौंकाने वाली निर्णय नहीं लेगी। हार के कारणों पर चर्चा करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मिशन रिपीट पर बल दिया जाएगा।

PM मोदी की है विशेष नजर:

वहीं, सूत्रों का यह भी कहना है कि हिमाचल में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर विचार नहीं किया जा रहा है। मंत्रीमंडल में बड़े स्तर पर फेरबदल विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले होनी तय माना जा रहा है। कुछ बड़े चेहरों की छुट्टी के साथ नए चेहरों को मौक़ा मिल सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह समेत अन्य शीर्ष नेताओं की प्राथमिकता अभी अगले वर्ष होने वाली पांच राज्यों की चुनाव है। जिसमें उत्तर प्रदेश सबसे अहम है। लेकिन इन सबके बीच प्रधानमंत्री की हिमाचल पर विशेष नजर है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: छोटे बच्चों के लिए शिक्षा विभाग ने जारी किया नया आदेश, निजी स्कूल और अभिभावक खुद तय करेंगे

प्रधानमंत्री का विशेष लगाव भी रहा है हिमाचल से, ऐसे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाक़ात के बाद कोई बड़ा निर्णय प्रधानमंत्री ले सकते हैं। मुख्यमंत्री भी जल्द ही दिल्ली के लिए निकल सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments