हिमाचलः टनल का सामान लाने गए थे, बर्फ में स्कीड हुई गाड़ी; रेस्क्यू में छूटे पसीने

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः टनल का सामान लाने गए थे, बर्फ में स्कीड हुई गाड़ी; रेस्क्यू में छूटे पसीने

केलांगः हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले लाहुल स्पीति स्थित शिंकुला दर्रे में फंसे चार व्यक्तियों को पुलिस टीम ने सुरक्षित रेस्कयू कर लिया है। बताया जा रहा है कि चारों गाड़ी में सवार होकर सामान लेने के लिए शिंकुला गए हुए थे। 

बर्फ में स्कीड हुई गाड़ी:

मिली जानकारी के मुताबिक सागर शर्मा, नवीन कुमार, रमेश कुमार व सुरेंद्र कुमार बीते कल बीआरओ की टनल टेस्टटिंग का सामान लाने के लिए शिंकुला की ओर गए हुए थे। इस बीच ठंड अधिक होने के चलते उनकी गाड़ी नंबर HP 42-2547 बर्फ में स्किड होकर गड्डे में जा फंसी।

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा से मिले महेंद्र सिंह और मारकंडा: CM जयराम भी जल्द निकलेंगे दिल्ली, PM की है विशेष नजर

जिसे चारों व्यक्तियों ने गड्डे से निकालने का भरपूर प्रयास किया परंतु वह गाड़ी को बाहर नहीं निकाल पाए। इसके बाद वे बिना कोई वक्त गंवाए पैदल ही लगभग 12 किलोमीटर तक चलकर दारचा की ओर आए जहां वे ठत्व कैंप में चादर के बने शैड में रुक गए। 

रेस्क्यू में हुई मसक्कत:

वहीं, पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक उन्हें शिंकुला में चार लोगों के फंसे होने की सूचना मिली थी। मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक गठित टीम फंसे हुए व्यक्तियों को रेस्कयू करने के लिए रवाना हुई। टीम द्वारा चारों को उसी शैड से बरामद किया गया जहां चारों ने आश्रय लिया था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जमीन दान करने वालों को मिलेगी आसानी से नौकरी, आठ हजार पदों के लिए भर्ती पॉलिसी बदली

इस मामले की पुष्टि करते हुए एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि चारों व्यक्तियों को पुलिस टीम व बीआरओ की टीम द्वारा रेस्कयू करके जिस्पा में बीआरओ के कैंप में सुरक्षित पुहंचा दिया गया है। रेस्कयू टीम ने काफी मेहनत और मसक्कत के बाद उन्हें सुरक्षित लाने में सफल हुए।

Post a Comment

0 Comments