हिमाचल के स्कूलों में इस साल भी नहीं लगेंगी प्री-नर्सरी और नर्सरी के बच्चों की कक्षाएं, पढ़ें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के स्कूलों में इस साल भी नहीं लगेंगी प्री-नर्सरी और नर्सरी के बच्चों की कक्षाएं, पढ़ें डीटेल


शिमला.
हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच जहां स्कूलों को काफी हद तक खोल दिया गया है. वहीं, इस बीच अब यह खबर सामने आया रही है कि सूबे में इस साल भी प्री-नर्सरी और नर्सरी कक्षाओं का संचालन नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस साल आंगनबाड़ी केंद्रों में भी नौनिहालों को नहीं बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल : स्कूटी सवार महिला को उड़ाते हुए भागी बस, हेलमेट से भी रिसता रहा खून;

मिली जानकारी के अनुसार सूबे की जयराम सरकार ने सूबे में लगातार घट बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. 

बता दें कि महिला बाल विकास की तरफ से आंगनबाड़ी केंद्रों में छोटे बच्चों को बुलाने के लिए इजाजत मांगी गई थी, लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी आंगनबाड़ी केंद्रों में नौनिहालों को बुलाने से साफ मना कर दिया है।

जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं

हालांकि, इस दौरान स्कूलों प्री-नर्सरी और नर्सरी के बच्चों कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन माध्यम से जारी रहेगा। वहीं, दूसरी और अभिभावक भी अपने छोटे बच्चों को स्कूल भेजने को राजी नहीं हो रहे हैं। 

गौरतलब है कि स्कूलों में छोटे बच्चों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को बनाए रखना आसान काम नहीं होगा। इसी वजह से सरकार अभी 3 से 5 साल तक के बच्चों को स्कूल नहीं बुला रही है। 

Post a Comment

0 Comments