हिमाचल में जातिवाद: मिड-डे मील वर्कर ने पति के साथ पीट डाली शिक्षिका, मुंह पर थूका भी!

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में जातिवाद: मिड-डे मील वर्कर ने पति के साथ पीट डाली शिक्षिका, मुंह पर थूका भी!


मंडी।
देवभूमि हिमाचल प्रदेश में वक्त बीतने के साथ ही साथ कई सारी कुप्रथाएं फैलने लग गई हैं। सबको एक सामान मानकर एक साथ रहने वाले हिमाचल प्रदेश के लोगों के बीच अब जातिवाद का जहर लगातार फैलता चला जा रहा है। 

इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के मंडी जिले के अंतर्गत आते उपमंडल सुंदरनगर से रिपोर्ट किया गया है। जहां पर जातिगत दुर्भावना से ग्रस्त होकर एक मिड-डे मील वर्कर ने अपने पति के साथ मिलकर एक शिक्षिका की पिटाई कर डाली। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 2 महीने से गायब चल रहा था 25 वर्षीय युवक, सड़ी-गली हालत में जंगल से मिला

इतना ही नहीं उक्त मिड डे मील वर्कर महिला ने शिक्षिका का अपमान करने के लिए उसके मुंह पर थूक भी दिया। अब शिक्षिका द्वारा इस पूरे मामले को लेकर डैहर पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई गई है। यह पूरा मामला सुंदरनगर शिक्षा खंड-1 के तहत खरोटा स्कूल से जुड़ा हुआ है। 

कई बार शिकायत कर चुकी है शिक्षिका, लेकिन..

शिक्षिका द्वारा इस बात का आरोप लगाया गया है कि स्कूल में मिड-डे मील वर्कर और उसके पति ने उसके साथ जातिगत दुर्भावना से मारपीट की है। शिक्षिका की मानें तो उक्त मिड डे मील वर्कर उसके साथ लंबे समय से जातिगत दुर्व्यवहार कर रही है। इस बीच बीते मंगलवार को वर्कर ने उसके मुंह पर थूक दिया और पति के साथ उससे मारपीट की। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक और महिला तस्कर अरेस्ट: पुलिस ने घर पर दी बारिश- बरामद हुई खेप

शिक्षिका द्वारा बताया गया कि इस मामले की उन्होंने स्कूल की मुख्याध्यापक से भी कई बार शिकायत भी की है लेकिन हर बार कोई ना कोई बहाना बनाकर मामले को रफा-दफा किया जाता था। वहीं, इस मसले पर सुंदरनगर डीएसपी दिनेश कुमार का कहना है कि अभी तक इस मामले से जुड़ी कोई भी रिपोर्ट उनके पास नहीं पहुंची है। अगर उन तक यह मामला आता है तो जांच कर सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments