हिमाचल: जिप. सदस्य कविता की मौत मामले में बढ़ा सस्पेंस, कमरे से बरामद हुआ नोट; उठ रहे सवाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: जिप. सदस्य कविता की मौत मामले में बढ़ा सस्पेंस, कमरे से बरामद हुआ नोट; उठ रहे सवाल


शिमला
। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के अंतर्गत आते समरहिल इलाके के जंगल में फंदे से लटकी मिली 26 वर्षीय जिला परिषद सदस्य कविता कंटू की मौत के मामले में एक के बाद एक रोचक ट्विस्ट आ रहे हैं। इसकी वजह से यह मामला लगातार उलझता चला जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से बड़ी खबर: चार मंजिला इमारत गिरी, कई दबे- एक को किया गया रेस्क्यू

दरअसल, एक तरफ जहां घटनास्थल को देखने के बाद लोग ये कह रहे हैं कि यह मामला सुसाइड का नहीं हो सकता है। वहीं, अब कविता के कमरे से एक नोट भी बरामद हुआ है। इस नोट में कविता ने Sorry to everyone, Love you Dad! (सभी को सॉरी, लव यू पापा!) इस नोट में कविता ने किसी शख्स का नाम भी लिखा है। मामले की तफ़्ताएश करने में जुटी पुलिस ने इस नोट को कविता के कमरे से बरामद किया है। 

ऊंचाई इतनी नहीं थी कि सुसाइड किया जा सके

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर कविता के करीबियों का कहना है कि वह काफी खुशमिजाज थी और सुसाइड नहीं कर सकती थी। वहीं, घटनास्थल पर से कविता की लाश मिलने के बाद सवाल ये उठ रहे हैं कि कविता के घुटने जमीन के साथ लग रहे थे। ऊंचाई इतनी नहीं थी कि सुसाइड किया जा सके।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सवारियों को लेकर जा रही निजी बस और ट्रक के बीच हुई जोरदार टक्कर

इसी कड़ी में कविता की सहेली लता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि वह बिलकुल खुशमिजाज थी। दो दिन पहले ही उसकी बात हुई थी। वह उसके साथ ही सोई थी। वहीं, एक अन्य युवती शालू ने बताया कि सोमवार सुबह 10 बजे ही उसे खानी दिया था। उसे देखकर लगा नहीं कि वह सुसाइड कर सकती है।

यह भी पढ़ें: वीडियो: CM जयराम के कार्यक्रम में BJP नेता और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, हो रही निंदा!

बता दें कि 26 साल की होने के बावजूद भी उसे रामपुर उपमंडल के झाकड़ी जिला परिषद वार्ड से जिप सदस्य चुना गया था।  कविता कंटू अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। वहीं, कविता ने प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला से इतिहास में एमफिल की थी। इसके साथ ही साथ उसने यूजीसी की नेट परीक्षा भी पास कर ली थी। 

जांच के बाद ही पता चलेगा कि आत्महत्या है या कुछ और

जिला परिषद चुनाव में वह माकपा समर्थित उम्मीदवार थी। कविता कंटू ने 13 वोटों से जीत का परचम लहराया है। कविता को 4561 वोट मिले। कविता ने बीजेपी और कांग्रेस सर्थित उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर देते हुए झाकड़ी वार्ड नंबर-2 से जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हुईं हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: लड़की को उठा कर ले जा रहा था तेंदुआ, पिता ने लगा दी छलांग- लाडली को बचाया

वहीं, इस पूरे मसले पर शिमला की एसपी मोनिका का कहना है कि फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। एसपी ने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि यह आत्महत्या है या कुछ और। एसपी घटना के बाद मौके पर दल बल के साथ पहुंची थी।

Post a Comment

0 Comments