हिमाचल : घर से घुमने निकला, पेड़ से लटका मिला; दो घरों का बुझा चिराग, टूटा दुखों का पहाड़

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल : घर से घुमने निकला, पेड़ से लटका मिला; दो घरों का बुझा चिराग, टूटा दुखों का पहाड़

ऊना :हिमाचल प्रदेश में आत्महत्या के मामलों में काफी इजाफा देखने को मिला है। ताजा दो मामले प्रदेश के ऊना जिले से रिपोर्ट हुए हैं। जहां एक तरफ 25 वर्षीय युवक ने जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली तो दूसरी ओर 55 वर्षीय शख्स ने पेड़ से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ही व्यक्तियों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही घटना के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी जांच अमल में लाई जा रही है। आईए एक-एक कर दोनों मामलों के बारे में जानते हैं।

बुझ गया घर का चिराग :

पहला मामला जिले के तहत पड़ते भड़ोलिया खुर्द का है। जहां 25 वर्षीय युवक ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। युवक की तबियत बिगड़ता देख परिजन उसे क्षेत्रिय अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां युवक की हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने उसे आगामी इलाज के लिए पीजीआई रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें : हिमाचल : छुट्टियां खत्म होते ही कोरोना पहुंचा विद्यालय, पॉजिटिव निकले छात्र; 48 घंटे के लिए स्कूल बंद

इस दौरान युवक के घरवाले उसे चंडीगढ़ के सेक्टर 16 ले गए जहां युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक की पहचान रामजी कुमार पुत्र साधू राम निवासी भड़ोलिया खुर्द के तौर पर हुई है। 

पेड़ से लटका मिला शख्स:

दूसरा मामला जिले स्थित हरोली के तहत पड़ते गांव भदसाली का है। जहां बीते रविवार को नरेंद्र सिंह पुत्र रुमाल सिंह अचानक अपने घर से कहीं चला गया था। जब वह अगली सुबह भी घर नहीं लौटा तो उसके घरवाले उसे ढूंढने के लिए निकले। इस दौरान घर से थोड़ी दूरी पर स्थित एक पेड़ पर लटका हुआ अधमरी हालत में बरामद हुआ। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: घोड़ी चढ़ने से पहले अर्थी चढ़ गया घर का जवान बेटा, अगले माह थी शादी

परिजनों ने बिना वक्त गंवाए उसे पेड़ से नीचे उतारा और उपचार हेतु क्षेत्रीय अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां मौके पर मौजूद चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को मद्देनजर रखते हुए आगामी इलाड के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान उक्त शख्स की मौत हो गई। पुलिस दोनों मामलों में कार्रवाई कर रही है।

Post a Comment

0 Comments