राशिफल 05 दिसंबर : तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोग जरूर पढ़ें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

राशिफल 05 दिसंबर : तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोग जरूर पढ़ें


शिमला:
हिन्दू धर्म में ज्योतिष विद्या का काफी महत्व है। ज्योतिष में राशियां महत्वपूर्ण होती है। राशि व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर पर निर्भर करती है। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों का आज का राशिफल।

तुला- आज के दिन मानसिक उलझनें महसूस हो सकती हैं तो थोड़ा ठहर कर कुछ वक्त शांत रहें और सकारात्मक भाव से अपना मनपंसद काम को निपटाएं। जो लोग घूमने-फिरने के शौकीन हैं, तो आज के दिन का मौज-मस्ती कर सकते हैं, दोस्त के साथ भी क्वालिटी टाइम बिताएं। घर या कार्यस्थल पर कोई गरीब दिखे तो मदद कर सकते हैं।विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का सम्मान करना होगा साथ ही पढ़ाई पर भी एकाग्रता बनाए रखनी चाहिए। स्वास्थ्य की बात करें तो फिजियोथेरेपिस्ट या आयुर्वेदिक उपाय कारगर होंगे। पेट के रोगी भी सतर्क रहते हुए खान-पान को संतुलित रखें। जीवनसाथी का  सहयोग व साथ  मिलेगा 

वृश्चिक- आज ग्रहों की स्थिति के मुताबिक लाभ के अनुकूल माहौल है। अब तक किए गए निवेश में अच्छा मुनाफा होगा। जो लोग सरकारी नौकरी में हैं उनको अपने काम में लापरवाही बिल्कुल नहीं करना चाहिए। क्योंकि उच्चाधिकारी आपके कार्यों की गिनती कर सकते है। स्टेशनरी आदि का कारोबार करने वालों को आज सोचे गए लाभ से अधिक मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। हायर एजुकेशन से जुड़े विद्यार्थियों को फोकस बढ़ाने की जरूरत है। स्वास्थ्य को देखते हुए खान-पान हल्का रखें, रात का खाना छोड़ सकते हैं जिससे सेहत ठीक रहेगी। परिवार के साथ दिन व्यतीत करें जिससे उनको प्रसन्नता का अनुभव होगा। 

धनु- आज के दिन ग्रहों की स्थितियां आपके अनुकूल हैं। कर्मक्षेत्र में कोशिश करें कि हाथ में लिया गया काम दक्षता और समय रहते पूरा करें। मन परेशान रहेगा। आय के लिए कुछ नए साधन तलाशने होंगे। व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है।  हेल्थ में अगर आपका शुगर हाई रहता है तो मॉर्निंग वॉक अनिवार्य रूप से करें। घर या ऑफिस में बिजली की वायरिंग संबंधी कोई दिक्कत है तो समय रहते ठीक करा लें। फायरी प्लेनेट सक्रिय होने के चलते अग्नि दुर्घटना की आशंका बन रही है। घर में सबसे सहयोग मिलेगा। काम से थोड़ा वक्त निकाल कर घूमने फिरने भी जा सकते हैं।

मकर- आज परिश्रम का परिणाम मिलने जा रहा हो सकता है आशा अनुरूप न हो। फिर भी मन छोटा न करें, आने वाले दिनों में सफलता मिलेगी। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को तबादला और प्रोमोशन मिल सकते हैं, इसलिए संपर्कों को मजबूत बनाएं रखना होगा, इसके लिए अधिक से अधिक लोगों से मिलें। भविष्य के कामों में यही मददगार बनेंगे। छोटे व्यापारी को आज लाभ होता दिखाई दे रहा है। सेहत में स्किन की देखभाल करनी होगी, नया प्रोडक्ट सोच-समझ कर प्रयोग करें। यदि किसी दवा से एलर्जी होती है तो डॉक्टर की सलाह से ही दवा लें।परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा।

कुंभ- आज खुद पर भरोसा रखते हुए सभी कामों को पूरा कर सकेंगे। सरकारी कामकाज में भी सफलता मिलेगी। कामकाज पर वरिष्ठ और शुभचिंतकों की राय को महत्व दें। किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव लोगों को पसंद आएगा। कारोबारी दक्षता के बल पर फायदा उठा सकेंगे। ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, अधिक लाभ का लालच मन में न लाएं। वहीं अचानक यात्रा भी करनी पड़ सकती है।  विद्यार्थी वर्ग लिखते चले क्योंकि याद किया हुआ भूल सकते हैं। सेहत को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें, अचानक तबीयत खराब हो सकती है। करीबियों और मित्रों के सहयोग से कामकाज आसान व समय पर पूर्ण  होंगे।

मीन- आज का दिन सतर्कता रखने लायक है। काम की गुणवत्ता सुधारें और कानूनी दांव-पेंच से सतर्क रहें। ऑफिस के कार्य सरलता पूर्ण कर पाएंगे। बिजनेस से जुड़े लोग कारोबार बढ़ाने के लिए लोन आदि की कोशिश कर रहे हैं, तो आज उनका काम बनता नजर आ रहा है। युवाओं को प्रदर्शन पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकती है। सेहत में जिन लोगों को अल्सर की समस्या है उनको अपने खान-पान में मिर्च-मसाले का कम से कम प्रय़ोग करना उचित रहेगा। बच्चों की प्रति चिंता दूर होती दिखाई दे रही है, यदि संतान छोटी है तो उसकी पढ़ाई अच्छी होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ