विदेश से हिमाचल लौटे 3 और लोग पॉजिटिव: ओमिक्रॉन के लेकर अभी बंदिशें नहीं लगेगी!

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

विदेश से हिमाचल लौटे 3 और लोग पॉजिटिव: ओमिक्रॉन के लेकर अभी बंदिशें नहीं लगेगी!


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर काफी थम चुका है। इस सब के बीच आज हिमाचल प्रदेश में 30 और लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उधर, विदेशों से तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव होकर हिमाचल लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें आइसोलेट रहने के निर्देश दिए हैं।

संदिग्धों की संख्या 7 हो गई

यह शिमला, मंडी और कांगड़ा जिले से हैं। इससे पहले चार लोग के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट आनी बाकी है। हिमाचल में संदिग्धों की संख्या 7 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को तीन और सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। वहीं, प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 405 पहुंच गई है। 

अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट का एक भी केस नहीं 

इस सब के बीच दिल्ली, हरियाणा जैसे राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाने के एलान के बाद भी हिमाचल प्रदेश सरकार अभी प्रदेश में बंदिशें लगाने को तैयार नहीं है। प्रदेश में अभी तक नए ओमिक्रॉन वैरिएंट का एक भी केस सामने नहीं आया है। ऐसे में सरकार फिलहाल नाइट कर्फ्यू या प्रदेश में बाहर से आने वाले नागरिकों को लेकर कड़ा फैसला नहीं ले रही है। 

संक्रमण बढ़ने की बात से इंकार नहीं!

शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी जिलों के डीसी और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक भी की। सभी जिलों की समीक्षा के बाद पाया गया कि प्रदेश में अभी कोविड के मामले नियंत्रित हैं। हालांकि, पर्यटकों की वजह से संक्रमण बढ़ने की बात से इंकार नहीं किया गया है। बैठक के दौरान खासकर पर्यटकों की ज्यादा आमद वाले जिलों में खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ