ओमिक्रॉन 'अलर्ट' के बीच क्रिसमस और New Year पर शिमला पहुंचेंगे 5 लाख सैलानी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

ओमिक्रॉन 'अलर्ट' के बीच क्रिसमस और New Year पर शिमला पहुंचेंगे 5 लाख सैलानी


शिमलाः
क्रिसमस और न्यू इयर के मौके पर लाखों की संख्या में टूरिस्ट हिमाचल का रुख करते हैं। इस सब के बीच कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए पहाड़ों की रानी शिमला में सिएलिब्रेशन की तौयारियां शुरु हो गई हैं। वहीं, इस बीच शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने आगामी 25 दिसंबर को बर्फबारी होने के आसार जताए हैं। ऐसे में एक बार फिर पर्यटक व्हाइट क्रिसमस मनाने की उम्मीद से यहां आ रहे हैं। 

5 लाख सैलानियों के शिमला पहुंचने की उम्मीद

इसी के चलते राजधानी शिमला में सैलानियों की तादाद एक बार फिर बढ़ गई है। त्योहार के इस मौके पर रिज मैदान स्थित चर्च से लेकर मॉल रोड की सभी दुकानों को विशेष रूप से सजाया जा रहा है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए हिमाचल पर्यटन विकास निगम के एमडी अमिल कश्यप ने बताया कि 24 से 31 दिसंबर के बीच करीब 5 लाख सैलानियों के शिमला पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने शिमला पहुंच रहे सैलानियों से अपील भी की है कि एक जिम्मेदार पर्यटक के रूप में शिमला आएं और कोविड नियमों की पालना करें। 

हर रोज 10 हजार गाड़ियों पहुंचेंगी शिमला, सुरक्षा चुस्त 

वहीं, दूसरी ओर पुलिस विभाग भी ने भी अपनी ओर से इन त्योहारों के लिए कमर कस ली है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएसपी कमल वर्मा ने बताया कि 31 दिसंबर तक बाहरी राज्यों से हर रोज करीब 10 हजार गाड़ियों के शिमला पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि क्रिसमस के लिए चार रिजर्व अतिरिक्त तैनात की गई हैं और न्यू ईयर के अवसर पर तीन और रिजर्व लगाई जाएंगी। 

नियमों के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई 

जबकि पुलिस के 164 जवान सुरक्षा के साथ साथ सैलानियों की मदद, यातायात व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे, साथ ही कोविड नियमों की उल्लंघना पर भी नजर रखेंगे। उन्होंने कहा शिमला पुलिस की ओर से सोशल मीडिया के जरिए भी मौसम समेत यातायात संबंधी जानकारी दी जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पर्यटक शिमला आएं, यहां पर लुत्फ उठाएं, जश्न मनाएं लेकिन कोविड नियमों की पालना जरूर करें। पुलिस कोई सख्ती नहीं करना चाहती लेकिन कोविड के खतरे को देखते हुए एतियात बरतना जरूरी है। नियमों का उल्लंघन होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ