HRTC कर्मियों के लिए बड़ी राहत: अनुबंध पर लाए जाएंगे पीसमील वर्कर, करूणामूलक पर ये निर्णय

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

HRTC कर्मियों के लिए बड़ी राहत: अनुबंध पर लाए जाएंगे पीसमील वर्कर, करूणामूलक पर ये निर्णय


शिमला।
हिमाचल पथ परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक का आयोजन होटल हॉलीडे होम में शनिवार को किया गया, जिसमें कई महतवपूर्ण फैसले लिए गए हैं. बैठक में पीसमील वर्करों को अनुबंध पर लेने का फैसला लिया गया है। 

निदेशक मंडल की बैठक में पीसमील वर्कर के लिए योग्यता निर्धारित की गई है, जिन पीसमील वर्कर ने आईटीआई पास की है और पांच साल का अनुभव है और नॉन आईटीआई वालों के पास छह साल का अनुभव है उनकी योग्यता बनती है।

करूणामूलक नौकरी तीन माह के भीतर 

परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 1 दिसंबर 2021 तक पीसमील वर्कर के 663 पद खाली हैं और योग्य पीसमील वर्कर 755 हैं। 1 दिसंबर 2021 से 663 पीसमील वर्करों को अनुबंध पर लिया जाएगा। करूणामूलक नौकरी तीन माह के भीतर दी जाएगी। क्लास थ्री और क्लास फोर पोस्ट पर इन्हें लगाया जाएगा।  

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 16 हजार की घूस में करने चली थी बैंक जॉब, अब पछता रही युवती

परिवहन मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में एचआरटीसी को सबसे ज्यादा 840 करोड़ का नुकसान हुआ है। एचआरटीसी को चलाने के लिए, कर्मचारियों के वेतन-भत्ते देने के लिए हिमाचल सरकार ने 940 करोड़ का अनुदान दिया है। 69 करोड़ रुपये से 205 नई बसें एचआरटीसी के बेड़े में शामिल होंगी। मार्च 2022 से पहले इन बसों की खरीद कर ली जाएगी। प्रदेशभर में 450 रूट अभी बंद पड़े हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ