देवभूमि शर्मसार: छात्रा को क्वार्टर पर ले गया प्रोफ़ेसर, पीड़िता ने लगाए गंभीर आरोप

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

देवभूमि शर्मसार: छात्रा को क्वार्टर पर ले गया प्रोफ़ेसर, पीड़िता ने लगाए गंभीर आरोप


शिमला।
देवभूमि हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से एक बेहद ही शर्मनाक मामला रिपोर्ट किया गया है। जहां एक प्रोफ़ेसर ने गुरु शिष्य परंपरा को ताक पर रखते अपने ही कॉलेज में पढने वाली एक छात्रा के संग घिनौनी वारदात को अंजाम दे डाला। 

एक हफ्ते से यौन उत्पीड़न! 

शिमला के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कोटशेरा में पढ़ने वाली एक छात्र ने अपने कॉलेज के ही एक प्रोफ़ेसर के खिलाफ बालूगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। छात्रा का आरोप है कि कॉलेज का एक प्रोफेसर एक सप्ताह से उसका यौन उत्पीड़न कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: HRTC बस और ट्राले के बीच हुई टक्कर: 40 यात्री थे सवार- इमरजेंसी डोर तक टूट गए

छात्रा द्वारा बताया गया कि उक्त प्रोफ़ेसर उसे वाट्सअप मैसेज भेजता है। छात्रा की मानें तो एक बार आरोपी प्रोफेसर ने मिलने के लिए उसे अपने कमरे में भी बुलाया, लेकिन उस वक्त छात्रा मिलने से इनकार कर दिया। 

धारा 354-ए व 354-डी के तहत केस दर्ज 

इस बीच पहली दिसम्बर को सुबह 10 बजे के करीब आरोपी प्रोफेसर उसे चौड़ा मैदान में मिला, जहां से वह उसे चक्कर स्थित अपने क्वार्टर ले गया और वहां गलत नियत से उसके साथ छेड़छाड़ की।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: अनियंत्रित होकर पलट गई जीप- 50 वर्षीय शख्स का मौके पर निधन

डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कॉलेज छात्रा की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 354-ए व 354-डी के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

हरासमेंट कमेटी के पास जाएगा मामला

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। आरोपित को पूछताछ के लिए थाने बुलाया जाएगा। इसके अलावा कालेज में गठित सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी भी अपने स्तर पर इसकी जांच शुरू करेगी। 

यदि आरोपित के खिलाफ आरोप साबित हो जाएंगे तो उसकी नौकरी भी जा सकती है। पुलिस भी उसे हिरासत में ले सकती है। शिक्षण संस्थानों में सैक्सुअल हरासमेंट कमेटी के काफी ज्यादा मामले सामने आते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ