हिमाचल में पूर्व सैनिक से 13 लाख की ठगी: शातिरों ने किस्तों में लूटा फिर भी ना समझ पाए

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में पूर्व सैनिक से 13 लाख की ठगी: शातिरों ने किस्तों में लूटा फिर भी ना समझ पाए


मंडीः
हिमाचल प्रदेश में शातिरों ने पूर्व सैनिक के साथ ऑनलाइन ठगी कर 13 लाख रुपए का चूना लगा दिया। मामला प्रदेश के मंडी जिसे के तहत तड़ते पुलिस थाना जोगिंद्रनगर का है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः पड़ोसी ने झगड़े के बाद 60 वर्षे महिला को छत से दिया धक्का, नीचे गिरने से गई जान

मिली जानकारी के मुताबिक पधर उपमंडल की झटींगरी तहसील के अंतर्गत आते गांव टिक्कन के पूर्व सैनिक केसर सिंह ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि वह भारतीय सेना से 2020 में रिटायर्ड हुआ है। इस दौरान जोगिंद्रनगर के एक होटल में उसकी मुलाकात एक शख्स से हुई। 

निवेश के लालच में दिए सवा लाख रुपए-

उक्त शख्स ने उसे निवेश संबंधित लालच दिया और वह उसके झांसे में आ गया। इसके उपरांत आरोपित एक लड़की के साथ उसके घर आया और उसे निवेश की योजनाएं बताईं। इन पर विश्वास करते हुए उसने अपने यूपीआई से 1 लाख 15 हजार रुपए उनके द्वारा बताए गए नबंर में डाल दिए। 

लॉटरी जीतने की बात कह दोबारा की ठगी-

आरोपित यहीं बाज नहीं आया उसने पीड़ित को एक कंपनी के माध्यम से टोयोटा इनोवा क्रिस्टा गाड़ी की लॉटरी लगने की बता कही और गाड़ी के इंश्योरेंस सहित आरटीओ चार्ज के नाम पर पैसे मांगे। शातिर के झांसे में आते हुए उसने दोबारा उसे पैसे भेज दिए।

जमीन नीलामी में भी ऐंठे लाखों-

इसके बाद केसर सिंह ने आरोपित शख्स की कंपनी की मनाली में नीलाम हुई जमीन की बोली में भी कुछ पैसे दिए। इतना ही नहीं जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए शातिर ने दोबारा केसर सिंह से 48,000 रुपए मांगे।

10 दिन में दस लाख रुपए कह उडाए ढाई लाख 

इस बीच आरोपित ने केसर सिंह को बेटियों की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अगर आप 2 लाख 30 हजार रुपए इन्वेस्ट करोगे तो आपको 10 दिन बाद 10 लाख रुपए मिलेंगे। शातिर की बातों में आते हुए केसर सिंह ने विभिन्न खातों से कुल 13 लाख रुपए डाल दिए। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट: PM मोदी की रैली में मौसम डाल सकता है खलल

इस पूरी वारदात के दौरान शातिर ने केसर सिंह के साथ 26 सितम्बर, 2021 से 29 नवम्बर, 2021 तक 13 लाख रुपए की ठगी कर डाली। इसकी शिकायत पीड़ित शख्स ने पुलिस थाने में दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नहीं थम रहा नशे का धंधा: 4 किलो 472 ग्राम चरस की खेप लिए 2 शख्स अरेस्ट

मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 तथा 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही केसर सिंह ने पुलिस से आग्रह किया है कि वह उसके साथ हुई ठगी पर तुरंत कार्रवाई करे। मामले की पुष्टि थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल ने की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ