PM के दौरा से पहले ही निजी बस ऑपरेटर्स को तोहफा: CM ने किया टैक्स माफ़ी का ऐलान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

PM के दौरा से पहले ही निजी बस ऑपरेटर्स को तोहफा: CM ने किया टैक्स माफ़ी का ऐलान

मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निजी बस ऑपरेटरों समेत अन्य निजी वाहन संचालकों को बड़ी राहत प्रदान की है। जयराम ठाकुर की सरकार ने निजी बस ऑपरेटरों की 1 अप्रैल 2020 से 30 नवंबर तक 2021 तक टैक्स माफ करने की ऐलान कर दिया है। 

PM के दौरे से ठीक पहले:

बता दें कि मुख्यमंत्री के तरफ से यह फैसला प्रधानमंत्री मोदी के मंडी दौरे से ठीक पहले लिया गया है। आगामी 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडी आने वाले हैं। इस दौरान निजी बस ऑपरेटरों की विरोध की योजना भी थी। हालांकि, सरकार ने अब राहत देने का ऐलान कर दिया है।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अब तक 164 करोड़ की  ट्रांसपोर्ट सेक्टर को राहत दी गई है। इससे पहले 62 करोड़ की टैक्स छूट दी गई थी और अब 91।12 करोड़ रुपये की राहत प्रदान की है। 

यह भी पढ़ें: ओमिक्रॉन 'अलर्ट' के बीच क्रिसमस और New Year पर शिमला पहुंचेंगे 5 लाख सैलानी

इन टैक्सों में 19 करोड़ 32 लाख टोकन टैक्स, 35 करोड़ 13 लाख एसआरटी टैक्स व 36 करोड़ 67 लाख यात्री कर शामिल है। मंडी में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने इसका ऐलान किया।  

इन वाहन मालिकों को होगा लाभ:

सीएम की घोषणा के बाद निजी बस ऑपरेटरों ने 27 दिसंबर को मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए बसें चलाने की हामी भर दी है। निजी बस ऑपरेटर संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पराशर ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद 27 दिसंबर की सांकेतिक हड़ताल खत्म कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: घूसखोर SHO अब तक नहीं पकड़ाया: SIT गठित, विजिलेंस के रडार पर आए कई विभाग

इन प्राइवेट ऑपरेटरों में निजी बस ऑपरेटर, स्कूल बस ऑपरेटर, टैक्सी, मैक्सी व ऑटो रिक्शा ऑपरेटर शामिल हैं। कोरोना काल के दौरान इन ऑपरेटरों को भारी नुक्सान का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सरकार से इनकी मांग थी कि उन्हें टैक्स में छूट प्रदान की जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ