हिमाचल में युवती को बनाया बंधक: भाई रिश्तेदार करते थे रेप, धर्म-परिवर्तन और ना जाने क्या-क्या

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में युवती को बनाया बंधक: भाई रिश्तेदार करते थे रेप, धर्म-परिवर्तन और ना जाने क्या-क्या


यमुनानगर/सिरमौर।
हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य हरियाणा की एक युवती द्वारा उसे हिमाचल के पांवटा साहिब में किराये के कमरे में बंधक बनाकर रखने और उसका बलात्कार करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। यह पूरी तरह से एक लव जिहाद के मामले की तरह नजर आ रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पति ने 22 साल की पत्नी को मार डाला, पुलिस को मिली काजल की देह

बतौर रिपोर्ट्स, 18 वर्षीय युवती द्वारा आरोप लगाया गया है कि सबसे पहले उसे गांव का ही सुल्तान नाम का युवक एक साल पहले डरा धमकाकर अपने साथ ले गया था। आरोपित ने उसे हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में किराये के कमरे में बंधक बनाकर रखा। पीडिता द्वारा बताया गया कि यहां पर आरोपित के भाई व रिश्तेदार भी अक्सर आते रहते हैं। वह उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाते थे। किसी तरह से वह बचकर वहां से भागी।

जबरन निकाह कर कोरे कागज़ पर कराया साइन 

पीड़ित युवती ने महिला पुलिस थाणे में दी गई शिकायत में विस्तार से बताया कि युवती के साथ गांव का ही सुल्तान पढ़ता था। इस दौरान वह उसका पीछा करने लगा। उस पर दोस्ती करने का दबाव बनाने लगा था। आरोपित ने धमकी दी थी कि यदि उसके साथ नहीं गई, तो वह तेजाब डालकर चेहरा जला देगा। परिवार को भी अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। आरोपित ने उसे डर दिखाकर कई बार दुष्कर्म किया। 13 अगस्त 2020 को आरोपित ने उसे मिलने के लिए बुलाया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: रोते हुए पिता बोला- मेरे बेटे को गला घोंटकर मारा, महिलाओं सहित इन पर आरोप

युवती ने बताया कि वहां पर आरोपित के साथ उसके भाई रियाज व सुलेमान भी थे। आरोप है कि उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया। इसके बाद आरोपित उसे सुनसान जगह पर ले गए। वहां पर उसके साथ जबरन निकाह किया। डरा धमकाकर कोरे कागज पर भी साइन करा लिए। आरोप है कि युवती के हाथ पर जबरदस्ती इस्लामिक टैटू गुदवाया और उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। 

पांवटा में भाई-रिश्तेदार लूटते थे अस्मत 

इसके बाद आरोपित उसे अपने साथ हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में लेकर गया। वहां उसे किराये के मकान में पत्नी बनाकर रहने लगा। इस दौरान उसके साथ रोजाना दुष्कर्म करता था। जब युवती विरोध करती, तो उसे चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देता था। यहां पर आरोपित के भाई व अन्य रिश्तेदार भी आते रहते थे। वह भी उसके साथ दुष्कर्म करते थे। 

धमका कर बताया जाता- यही लव जिहाद है

युवती का आरोप है कि उसे कमरे में कैद कर दिया गया था। यहां से उसे बाहर भी नहीं जाने देते थे। उसे धमकाया जाता था कि यही लव जिहाद है। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। जिस सुल्तान ने उससे निकाह किया था। वह भी बाहर से अनजान लोगों को लेकर आता था। वह पैसे लेकर उसे उन लोगों के हवाले कर देता था। दो दिसंबर को भी आरोपित सुल्तान व उसका एक भाई सद्​दाम आए थे। दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 100 फीट नीचे लुढकी कार- 3 थे सवार, छिटककर दूर पड़ी मिली युवती की देह

चार दिसंबर को सुल्तान व सद्​दाम बाहर गए थे। इसी दौरान किसी तरह से मौका पाकर युवती वहां से भाग निकली। इसका पता आरोपितों को लग गया, तो उन्होंने पीछा करना शुरू कर दिया और उसे रास्ते में पकड़ लिया। इस दौरान कुछ लोग वहां एकत्र होने लगे, तो आरोपित भाग निकला। बाद में उसने किसी से मोबाइल लेकर अपनी चाची को काल की। वह उसे लेकर यहां महिला थाना में पहुंची।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ