धर्मशाला से आएगी कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर: नए वेतनमान नियमों पर लगेगी मुहर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

धर्मशाला से आएगी कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर: नए वेतनमान नियमों पर लगेगी मुहर


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों के लिए बेहद राहत भरी खबर सामने आई है। बता दें कि धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा परिसर में 11 दिसंबर को आयोजित शीतकालीन सत्र में जेसीसी की बैठक में घोषित छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत वेतन नियमों को स्वीकृति प्रदान की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः होटल में जा रहा था नशे की सप्लाई करने पुलिस ने दबोचा, बड़ी खेप बरामद

इसके बाद सभी विभागों के कर्मचारियों के वेतन निर्धारण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जिसके तहत एक सप्ताह के अंदर-अंदर विभिन्न श्रेणियों के वेतमान संशोधन लागू होंगे। इतना ही नहीं यदि किसी भी श्रेणी में कोई विसंगति रहती है तो उसे संबंधित विभाग के लेखा अधिकारी को ओर से संशोधित किया जाएगा। 

लाखों रुपए बन चुका है कर्मचारियों का एरियर 

सामान्य विभाग की तरफ से इस संबंध में कैबिनेट बैठक लेकर सभी विभागों से एजेंडा आइटम भेजने के लिए लिखित में कहा गया है। बता दें कि छठे वेतन आयोग का लाभ प्रदेश के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को एक जनवरी 2016 से मिलेगा। वहीं, सरकार की ओर से 2022 में सभी कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान दिया जाएगा।  

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कार्यरत इन कर्मियों के लिए अच्‍छी खबर: DA में 14% वृद्धि की अधिसूचना जारी

इतना ही नहीं सरकार की ओर से कर्मचारियों को एरियर का भुगतान किश्‍तों में किया जाएगा। हालांकि, अभी यह निर्धारिक नहीं है कि सरकार कितनी किश्‍तों में एरियर का भुगतान करेगी। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को लाखों रुपए एरियर बन चुका है, जिसके भुगतान के लिए सरकार को काफी बजट की जरुरत रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ