ओल्ड पेंशन पर सरकार का बड़ा फैसला- लिया यू टर्न, जानें क्या बोले सीएम जयराम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

ओल्ड पेंशन पर सरकार का बड़ा फैसला- लिया यू टर्न, जानें क्या बोले सीएम जयराम


धर्मशाला।
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के अंतर्गत आते धर्मशाला के तपोवन में विधानसभा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा के बाहर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारियों ने दाड़ी मैदान में हल्ला बोल दिया। 

सीएम ने आज ही कही थी ये बात 

वहीं, सदन के भीतर सीएम जयराम ठाकुर ने कुछ प्रशनों का जवाब देते हुए बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए प्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना संभव नहीं है। अगर इसे लागू करते हैं तो इससे सरकार पर सालाना 500 करोड़ रुपए का आर्थिक बोझ पड़ेगा। ऐसे में पुरानी पेंशन बहाली के मसले पर सरकार की तरफ से साफ़ इनकार माना जा रहा था. 

कमेटी का गठन कर आगामी निर्णय लेने की बात कही

वहीं, अब खबर आ रही है कि ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर विधानसभा में एनपीएस कर्मचारियों से मुख्यमंत्री ने मुलाकात की है। इस दौरान सीएम ने मामले पर कमेटी का गठन कर आगामी निर्णय लेने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: घर पहुंचा शहीद विवेक कुमार का पार्थिव शरीर: हर आंख नम, पत्नी ने रखी ये मांग

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि 2003 में ओपीएस की जगह एनपीएस को लागू किया गया, जिसे पूरे देश ने स्वीकार भी किया है, लेकिन अब एनपीएस कर्मचारी फिर से ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग कर रहे हैं। बकौल सीएम जयराम, सरकार कमेटी का गठन कर पूरे मामले का अध्ययन करेगी। इसके बाद ही आगामी निर्णय  लिया जायेगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ