ये रहा हिमाचल प्रदेश का 'राज्यसभा सांसद': सरकारी सेवाओं का आनंद लेता इस तरह पकड़ाया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

ये रहा हिमाचल प्रदेश का 'राज्यसभा सांसद': सरकारी सेवाओं का आनंद लेता इस तरह पकड़ाया


चंबा/बूंदी।
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले का निवासी बताया जा रहा एक शख्स राजस्थान के बूंदी जिले में फर्जी सांसद बनकर घूमता हुआ पकड़ा गया है। बताया गया कि खुद को हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से राज्यसभा का सांसद बताने वाला यह शख्स अपने इस फर्जी वेश में अधिकारियों पर रौब झाड़ रहा था और पिछले 2 दिनों से सरकारी अधिकारियों की बैठक ले रहा था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मंदिर के पास से गुजर रहे बुजुर्ग को कार ने उड़ाया- अस्पताल ले जाना काम नहीं आया

स्थानीय पुलिस द्वारा इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि आरोपी फर्जी सांसद नरेंद्र सिंह गिल उर्फ जगजीत सिंह निवासी चंबा हिमाचल प्रदेश और बूंदी बाइपास निवासी रविंद्र चोपड़ा को गिरफ्तार किया है। आरोपी नरेंद्र सिंह गिल ने बूंदी पहुंचकर खुद को बीजेपी से राज्यसभा सांसद बताया और कलेक्टर रेनू जयपाल से मुलाकात कर कई मामलों पर चर्चा की। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: दो महीने से लापता चल रही थी युवती, सड़ी-गली अवस्था में नाली के पास मिली देह

इसके बाद हिंडोली दौरे पर जाने की बात कहकर तहसीलदार के नंबर लिए और कलेक्टर से कॉल करवाया। सांसद के दौरे को लेकर हिंडोली में प्रशासन अलर्ट रहा। फर्जी सांसद ने हिंडोली में तहसीलदार, कानूनगो से मुलाकात कर इलाके में स्थित कई जमीनों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद फर्जी सांसद उसके साथी के साथ बूंदी सर्किट हाउस में आ गया और यहां सर्किट हाउस में सरकारी सेवा लेकर रुका।

एसपी को हुआ शक- तब खुली पोल 

इस बीच एसपी जय यादव को सांसद पर शक हुआ, क्योंकि आरोपी बॉडी लैंग्वेज से सांसद नहीं लग रहा था और ना ही उक्त व्यक्ति के दौरे को लेकर कोई प्रशासनिक जानकारी थी। एसपी जय यादव के निर्देश पर एक टीम बनाकर दोनों व्यक्तियों की रेकी की गई, तो वह संदिग्ध नजर आए। इसके बाद टीम ने उनको हिरासत में लिया और पूछताछ की। 

यह भी पढ़ें: विधानसभा के बाहर जुटे NPS कर्मियों को झटका: सरकार बहाल नहीं करेगी पुरानी पेंशन योजना

इस दौरान दोनों के तलाशी ली गई तो खुद को सांसद बताने वाले व्यक्ति के पास राज्यसभा सांसद का आईडी कार्ड मिला, जिसमें नरेंद्र सिंह गिल नाम लिखा था और हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद लिखा था। तकनीकी आधार पर मामले की गहनता से जांच की गई तो वह हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले का रहने वाला जगजीत सिंह निकला। फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस की टीम फर्जी सांसद और उसके साथी से पूछताछ कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ