हिमाचल बना विजय हजारे चैंपियन: अब ये 3 खिलाड़ी दे रहे टीम इंडिया के लिए दस्तक

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल बना विजय हजारे चैंपियन: अब ये 3 खिलाड़ी दे रहे टीम इंडिया के लिए दस्तक


हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। टीम ने फाइनल में तमिलनाडु को हराया। तमिलनाडु को मैच से पहले दावेदार माना जा रहा था, लेकिन हिमाचल ने 3 खिलाड़ियों के दम पर टाइटल जीता। 

फाइनल में युवा ओपनर बल्लेबाज शुभम अरोड़ा ने नाबाद 136 रन बनाए और टीम को चैंपियन बनाया। इसके अलावा कप्तान ऋषि धवन और प्रशांत चोपड़ा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। ये खिलाड़ी अब टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

हार्दिक पंड्या का अच्छा विकल्प है ऋषि धवन 

ऋषि धवन ने टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया। वे हार्दिक पंड्या का अच्छा विकल्प हो सकते हैं। धवन ने टूर्नामेंट के 8 मैच की 8 पारियों में 76 की औसत से 458 रन बनाए। 5 अर्धशतक लगाया। वे मिडिल ऑर्डर में उतरते हैं। ऐसे में उनका यह प्रदर्शन बेजोड़ है। 

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 127 का रहा। इसके अलावा 31 साल के इस तेज गेंदबाज ने 23 की औसत से 17 विकेट भी झटके। 27 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा। फाइनल में भी उन्होंने 23 गेंद पर नाबाद 42 रन बनाए। 5 चौका और एक छक्का लगाया। इसके अलावा 3 विकेट भी झटके।

करियर का पहला शतक फाइनल में

24 साल के युवा बल्लेबाज शुभम अरोड़ा की बात करें तो फाइनल में उन्होंने शतक जड़ा। यह उनके क्रिकेट करियर का पहला शतक है। वे 131 गेंद पर 136 रन बनाकर नाबाद रहे। 13 चौका और एक छक्का लगाया। टूर्नामेंट की बात करें तो उन्होंने 8 मैच में 45 की औसत से 313 रन बनाए। 

एक शतक और एक अर्धशतक लगाया। उन्होंने मौजूदा सीजन से ही लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की है। यानी पहले ही सीजन में कमाल का प्रदर्शन करके उन्होंने सबका ध्यान खींचा है।

8 पारियों में 5 अर्धशतक, टीम को दिलाई अच्छी शुरुआत

हिमाचल प्रदेश के एक और ओपनर बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा ने भी अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा। 29 साल के इस बल्लेबाज ने 8 पारियों में 57 की औसत से 456 रन बनाए। 

5 अर्धशतक जड़ा। 99 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। उनके ओवऑल लिस्ट ए करियर की बात करें तो वे 6 शतक और 17 अर्धशतक के सहारे 3200 से अधिक रन बना चुके हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ