दो दिन में चौथी बार बदली कैबिनेट मीटिंग की तारीख; छठा वेतनमान और जेसीसी बैठक का दवाब या ....

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

दो दिन में चौथी बार बदली कैबिनेट मीटिंग की तारीख; छठा वेतनमान और जेसीसी बैठक का दवाब या ....

शिमला : हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली कैबिनेट की बैठक की तारीख में चौथी बार बदलाव किया गया है। 

20 दिसंबर को होगी बैठक:

बता दें कि सबसे पहले यह बैठक आज 11 दिसंबर को धर्मशाला में सत्र की बैठक के बाद होने प्रस्तावित थी, लेकिन किन्हीं कारणों से बैठक को स्थगित कर नई डेट और जगह (16 दिसंबर को शिमला में साढे़ 10 बजे) निर्धारित कर दी गई थी। 

यह भी पढ़ें: कई जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी: इन दो दिनों के लिए अलर्ट, जानें डिटेल्स

फिर 18 दिसम्बर और अब नई तारीख 20 दिसंबर को सुबह साढे़ 10 बजे राज्य सचिवालय में रखी गई है। कैबिनेट बैठक में बदलाव के पीछे का कारण मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अन्य कार्यक्रमों की व्यस्तता बताया जा रहा है. 

काफी अहम है यह बैठक:

कर्मचारियों की जेसीसी बैठक के बाद राज्य मंत्रिमंडल की यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण रहने वाली है। इसमें एक जनवरी 2022 से दिए जा रहे छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार नए वेतनमान के कैबिनेट मैमो पर चर्चा होनी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की आवाज बनना पड़ा 'आप' को भारी: पुलिस से हुई झड़प बरसी लाठियां

इस मैमो को तैयार करने के लिए वित्त विभाग इन दिनों दिन-रात मेहनत कर रहा है। कमजोर वित्तीय स्थिति के बीच सरकारी कर्मचारियों को एक जनवरी 2016 से नए वेतनमान, इससे संबंधित भत्तों और एरियर को दिया जाना है। इसके लिए वित्त विभाग अपना एजेंडा कैबिनेट की बैठक में लेकर जाएगा। इस पर औपचारिक निर्णय होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ