हिमाचल ने हासिल किया वैक्‍सीनेशन का शत प्रतिशत लक्ष्‍य: कल होगा आधिकारिक ऐलान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल ने हासिल किया वैक्‍सीनेशन का शत प्रतिशत लक्ष्‍य: कल होगा आधिकारिक ऐलान


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को हासिल कर लिया है। इस बात का आधिकारिक ऐलान तो अगले कल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीय द्वारा बिलासपुर में आयोजित सामारोह के दौरान किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जंगल में बेसुध हालत में मिली 13 वर्षीय छात्रा, कलाई पर निशान-छलांग लगाने की भी बात

इस बीच खबर है कि हिमाचल ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज देने के बाद दूसरी डोज को भी निर्धारित समयावधि में लोगों तक पहुंचाकर नया रिकॉर्ड बनाया है। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य बनने से बस चंद कदमों की दूरी पर खड़ा है। 

कल लगी थी 66 हजार को डोज 

जहां पर सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की शत-प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज की खुराक दी जा चुकी है। बतौर रिपोर्टस,  हिमाचल प्रदेश में वैक्सीन की दूसरी डोज़ के निर्धारित 53 लाख 77 हजार के लक्ष्य में से 53 लाख 30 हजार 74 लोगों को दी जा चुकी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नशा छोड़ने आए थे केंद्र में, बाथरूम की ग्रिल तोड़कर 5 रोगी फरार- तलाश शुरू

बता दें कि आज सूबे में केवल 46 हजार 926 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई जानी थी, ऐसे में माना जा रहा है कि शाम होते-होते यह लक्ष्य पूरा हासिल कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि बीते कल यानी की शुक्रवार को कुल 66 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी, जिसमें दूसरी डोज लेने वाले करीब 63 हजार लोग शामिल थे। 

सिक्किम दूसरे तथा तीसरे स्थान पर केरल 

वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने वाले देश के सभी राज्यों में हिमाचल पहले नंबर पर तो सिक्किम दूसरे तथा तीसरे स्थान पर केरल मौजूद है। हालांकि, सिक्किम और केरल हिमाचल की तुलना में अभी बहुत पीछे हैं। 

अब ऐसे में जब हिमाचल ने इतने कम समय में यह लक्ष्य हासिल किया है, तो इसका असल कारण यह है कि प्रदेश की आशा वर्कर्स स्वास्थ्य कार्यकर्ता और पंचायत प्रतिनिधियों ने विशेष योगदान निभाया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ