हिमाचल: 16 हजार की घूस में करने चली थी बैंक जॉब, अब पछता रही युवती

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: 16 हजार की घूस में करने चली थी बैंक जॉब, अब पछता रही युवती


कांगड़ाः
हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन ठगी का एक और मामला सामने आया है। जहां शातिरों ने एक युवती को निजी बैंक में जॉब दिलाने का लालच देकर 16 हजार रुपए का चूना लगा दिया। मामला प्रदेश के कांगड़ा जिले के तहत पड़ते भड़वाल का बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने एक ही इलाके में दो युवकों को नशे की खेप संग दबोचा, चरस भी-चिट्टा भी

मिली जानकारी के मुताबिक भड़वाल की रहने वाली एक युवती को उसकी ई-मेल आई डी पर रोजगार संबंधित एक मेल आया। इस मेल में धर्मशाला के एक निजी बैंक में डाटा ऑपरेटर की पोस्ट के लिए आवेदन मांगे गए थे। 

यह भी पढ़ें: CDS के साथ शहीद हुए जवान विवेक के घर पहुंचे राज्यपाल, 6 माह के लाल को गोद लिए बैठी थी पत्नी

इस पर युवती ने नौकरी की चाह में डाटा ऑपरेटर पद के लिए आवेदन कर दिया। इसके बाद युवती को एक फोन नंबर से कॉल आई जिसमें शातिरों ने युवती से रजिस्ट्रेशन के लिए एक हजार रुपए मांगे, इस पर युवती ने पैसे उनके द्वारा दिए गए बैंक अकाउंट में डाल दिए। कुछ समय बाद उसे फोन पर मैसेज आया कि वे आई कार्ड के लिए 3 हजार रुपए जमा करवाए। 

पोस्टिंग कहां हुई बताया तक नहीं 

इसके बाद शातिरों ने युवती को नियुक्ति पत्र हासिल करने के लिए 4 हजार रुपए तो ड्रैस सहित अन्य खर्चों के लिए 3 हजार रुपए मांगे। इस पर युवती ने दोबारा दिए बैंक अकाउंट में सारी धनराशि जमा करवा दी। 

इस बीच शातिरों ने युवती को नियुक्ति पत्र भेज दिया। परंतु पत्र में यह लिखा ही नहीं था कि उसे कहां नियुक्ति मिली है। जब युवती ने इस संबंध में पूछा तो उन्होंने बताया कि अभी बैंक में पोस्ट खाली नहीं है जैसे ही खाली होगी बैसे ही उसे बता दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः अध्यपाक ने स्कूल में फोन लाने से किया इंकार तो 12वीं के लड़के ने जड़ दिया थप्पड़

इस पर युवती को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ। जिसकी शिकायत युवती ने पुलिस थाना कांगड़ा में दर्ज करवाई। मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की पुष्टि करते हुए एसपी डॉ खुशहाल शर्मा ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा बार बार लोगों को जागरुक किया जा रहा है। 

इसके बावजूद लोग ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की  है कि वह इस तरह से किसी के भी झांसे में ना आएं और पूरी जांच पड़ताल के बाद ही अनजान व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसे जालें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ