हिमाचल: मकान पर गिरी आसमानी बिजली, आग में स्वाहा हुई 9 दुकानें- करोड़ों का नुकसान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: मकान पर गिरी आसमानी बिजली, आग में स्वाहा हुई 9 दुकानें- करोड़ों का नुकसान


हमीरपुर/चंबा/कुल्लू।
हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बीते कल हुई बारिश-बर्फ़बारी और ओलावृष्टि के बीच सूबे के अलग-अलग जिलों से आग लगने और आसमानी बिजली गिरने से अच्छा-ख़ासा नुकसान होने की ख़बरें सामने आई हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नशा ही नशा: स्मैक-चिट्टा और चरस लिए चार अरेस्ट, 21-22 और 24 साल है उम्र

हमीरपुर जिले में जहां एक महान पर बिजली गिरने से लाखों का नुकसान हुआ है, तो वहीं चंबा और कुल्लू जिले में आग लगने जाने की वजह से 9 दुकानें जलकर स्वाहा हो गईं। इस भीषण अगनिकांड में करोड़ों रुपए का नुकसान होने की बात कही जा रही है। तो आइए एक-एक कर जानते हैं, सभी मामलों के बारे में:- 

भुंतर फ्रूट मार्केट में आग, 4 दुकानें जली, लाखों का नुकसान

कुल्लू जिले स्थित भुंतर में देर रात को फ्रूट मार्केट में अचानक आग लगने से 4 दुकानें पूरी तरह से जलकर राख हो गई। घटना रात करीब 12 की है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण करीब 15 से 20 लाख रूपए का नुकसान हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः तेज रफ़्तार वाहन ने 33 वर्षीय शख्स का चेहरा रौंदा, मुंह तक नहीं देख पाएंगे घरवाले

चंबा में 5 दुकानें राख- करोड़ों का नुकसान 

इसी तरह चंबा के गोली बाजार में पांच दुकानें जल कर राख हो गई हैं। बताया जा रहा है कि आग शॉट सर्किट के कारण भड़की। आग से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है। स्थानीय पुलिस, अग्निशमन  व स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मकान पर गिरी आसमानी बिजली, लाखों का नुकसान

हमीरपुर जिले जंदडू गांव में रविवार देर रात आसमानी बिजली गिरने से एक मकान को लाखों का नुकसान हुआ है। बिजली गिरने से अंदर रखा सामान भी जला है। ग्राम पंचायत प्रधान सुरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि 11 बजे के करीब हुई तेज बारिश के दौरान चिमना देवी के मकान पर आसमानी बिजली गिरी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल का ये स्कूल बना कोरोना का हब: एक साथ 43 बच्चे और टीचर भी संक्रामित

इसके चलते मकान जगह जगह से फट गया तथा बड़ी-बड़ी दरारें मकान में आ गईं। इसके साथ ही घर में  रखा इलेक्ट्रॉनिक के सामान को भी नुकसान पहुंचा तथा बिजली की वायरिंग भी जल गई। घटना के समय चिमना देवी उनकी बहू व दो पोते घर में थे। कोई जानी नुकसान होने की खबर नहीं है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ