हिमाचल पुलिस ने 7 Kg से अधिक चरस संग 3 को किया गिरफ्तार, निकाला था तस्करी का नया तरीका

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल पुलिस ने 7 Kg से अधिक चरस संग 3 को किया गिरफ्तार, निकाला था तस्करी का नया तरीका


कुल्लू/ मंडीः
हिमाचल प्रदेश में नशा तस्करी के मामले कहीं से भी थमते नजर नहीं आ रहे हैं। ताजा दो मामले प्रदेश के अलग-अलग जिलों से रिपोर्ट हुए हैं। जहां पुलिस की विशेष टीम ने गश्त के दौरान तीन युवकों के पास से 7 किलो 76 ग्राम चरस बरामद की है। 

पुलिस द्वारा दोनो ही मामलों में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर बरामद नशे को अपने कब्जे में लेकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले के संबंध में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

रिकवरी वैन में गाड़ी लिफ्ट कर ले जा रहे थे नशा-

पहला मामला प्रदेश के कुल्लू जिले से रिपोर्ट हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस की विशेष टीम को गुप्त सूचना मिली की मंडी के रहने वाले दो शख्स कुल्लू जिले स्थित गुशैणी से चरस की खेप खरीद कर ले जा रहे हैं। ऐसे में टीम ने दोनों आरोपितों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और आरोपितों के मनसूबे पर पानी फेरते हुए उन्हें 6 किलो 48 ग्राम चरस के संग धर दबोचा। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिले जयराम ठाकुर: मंत्री व विधायकों का रिपोर्ट कार्ड सौंपा और..

बताया जा रहा है कि आरोपित तस्कर गाड़ी खराब होने का बहाना बनाकर रिकवरी वैन में गाड़ी लिफ्ट करके चरस की यह खेप ले जा रहे थे। आरोपितों की पहचान कुमार चंद पुत्र चुहड़ा राम निवासी भुलंग पधर व सूरज मणी पुत्र कालु राम निवासी गां ग्रामग, जिला मंडी के तौर पर हुई है। मामले की पुष्टि एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने की है। 

पुलिस को देख घबराया, नाले में फैंका बैग- 

नशा तस्करी का दूसरा मामला प्रदेश के मंडी जिले से रिपोर्ट हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक नारकोटिक्स सेल मंडी व पुलिस टीम बीते रविवार को नैशनल हाईवे मंडी-जोगिंदरनगर पर गश्त पर थी। इस दौरान मौके से गुजर रहा एक युवक टीम को देख घबरा गया और उसने अपने हाथ में पकड़ा बैग नाले में फैंक दिया। इस पर पुलिस टीम को शक हुआ और उन्होंने बैग की तलाशी ली। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पंजाब-हरियाणा के पर्यटकों ने गाली-झगड़े के बाद निकाली तलवार, 6 अरेस्ट

तलाशी के दौरान पुलिस को बैग से कुल 1 किलो 28 ग्राम चरस बरामद हुई। आरोपित युवक की पहचान 35 वर्षीय दौलत राम निवासी गांव धारकसयाण तहसील पधर के तौर पर हुई है। मामले की पुष्टि डीएसपी पधर लोकेंद्र सिंह नेगी ने की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ