हिमाचल पुलिस ने एक कागज़ के टुकड़े से सुलझाई हत्या की गुत्थी: धर्म-परिवर्तन का गंदा खेल उजागर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल पुलिस ने एक कागज़ के टुकड़े से सुलझाई हत्या की गुत्थी: धर्म-परिवर्तन का गंदा खेल उजागर


सोलनः
हिमाचल प्रदेश पुलिस ने एक महिला के हत्या मामले में आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बीते माह प्रदेश के सोलन जिले स्थित बद्दी के तहत पड़ते गांव बिलांवाली में किराए के मकान में रह रही एक महिला का शव सड़ी गली हालत में बरामद हुआ था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः घर से स्कूल गया था 15 वर्षीय बालक, नहर किनारे बैग मिला-बेटा कहीं नहीं

इसके बाद से ही पुलिस टीम हत्या में आरोपित शख्स को ढूंढने में जुट गई थी। हालांकि, आरोपित ने हत्या के बाद सारे साक्ष्य मिटा दिए थे और मकान में ताला लगाकर भाग गया था। परंतु कमरे की तलाशी के दौरान पुलिस को एक पर्ची बरामद हुई थी जिस पर एक फोन नंबर लिखा हुआ था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के लॉन्स नायक विवेक कुमार भी हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद, 2 माह पहले जन्मा था बेटा

पुलिस ने उसी नंबर के दम पर यह पूरा केस सुलझाया और आरोपित को दबोचने में कामयाबी हासिल की। आरोपित ने पुलिस हिरासत में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले के संबंध में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

धर्म परिवर्तन करने से किया इंकार, 

आरोपित की पहचान हसनैन पुत्र अमीर अहमद निवासी उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई है। बता दें कि गीता पुत्री राम प्रसाद निवासी गांव दरवार उत्तर प्रदेश हसनैन पुत्र अमीर अहमद के साथ बद्दी स्थित गांव बिलांवाली में किराए के मकान में लिव इन रिरेशनशिप में रहती थी। बताया जा रहा है कि हसनैन गीता पर धर्म परिवर्तन करने को लेकर लगातार दवाब बना रहा था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में आयकर विभाग का बड़ा छापा: छानबीन के बाद फार्म कंपनी सील, मालिक के घर भी दबिश

हालांकि, गीता अपना धर्म परिवर्तन नहीं करना चाहती थी और इसी वजह से गीता ने हसनैन को धर्म परिवर्तित करने से भी इंकार कर दिया था। इस पर आरोपित ने महिला का गला घोटकर हत्या कर दी। इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 22 नवंबर को हसनैन ने किचन में खाना बनाते समय गीता का गला रेतकर कर हत्या की थी। इस मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मोहित चावला ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ