हिमाचल: छात्रा से अश्लीलता करने वाले प्रोफ़ेसर को मिली बेल, सैक्सुअल हरासमेंट कमेटी को दिया जवाब

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: छात्रा से अश्लीलता करने वाले प्रोफ़ेसर को मिली बेल, सैक्सुअल हरासमेंट कमेटी को दिया जवाब


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित डिग्री कॉलेज कोटशेरा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने कुछ दिन पहले अपने ही कॉलेज में मैथ्स पढ़ाने वाले प्रोफेसर पर सेक्सुअल हरासमेंट का केस दर्ज करवाया था। इस संबंध में छात्रा द्वारा अपने कॉलेज प्रबंधन की सैक्सुअल हरासमेंट कमेटी में भी शिकायत दी गई थी। 

सैक्सुअल हरासमेंट कमेटी को दिया जवाब 

वहीं, मामले के संबंध में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने आरोपित प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, आरोपित को थाने में बेल मिल गई है। इसी के साथ कॉलेज की सैक्सुअल हरासमेंट कमेटी ने भी आरोपी को नोटिस देकर जवाब मांगा था, जिसका जवाब प्रोफेसर ने बीते सोमवार को कमेटी के समक्ष रखा है।  

यह भी पढ़ें: हिमाचल का तस्कर 3 किलो चरस लिए अरेस्ट: पहले से नशा तस्करी के तीन मामलों में है आरोपित

बता दें कि छात्रा ने कुछ दिन पहले सैक्सुअल हरासमेंट की शिकायत बालूगंज थाने में दी थी। शिकायत में छात्रा ने बताया है कि कॉलेज का एक प्रोफेसर एक सप्ताह से उसका यौन उत्पीड़न कर रहा है। 

अपने क्वार्टर पर ले जाकर की थी घटिया हरकत 

इतना ही नहीं वह उसे वाट्सअप मैसेज भी भेजता है। छात्रा की मानें तो एक बार आरोपी प्रोफेसर ने मिलने के लिए उसे अपने कमरे में भी बुलाया, लेकिन उस वक्त छात्रा ने मिलने से इनकार कर दिया। 

यह भी पढ़ें: हादसा: शोक जताने जा रहे ग्रामीणों की गाड़ी खाई में लुढ़की, दो महिलाओं की गई जान- कई चोटिल

इस बीच पहली दिसम्बर को सुबह 10 बजे के करीब आरोपी प्रोफेसर उसे चौड़ा मैदान में मिला, जहां से वह उसे चक्कर स्थित अपने क्वार्टर ले गया और वहां गलत नियत से उसके साथ छेड़छाड़ की। कॉलेज छात्रा की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 354-ए व 354-डी के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ